केएन कॉलेज के बाहर स्टंट करते दो छात्र गुट भिड़े

जागरूक टाइम्स 295 Sep 7, 2018

- जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव : वाहन के फोड़े कांच

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव नजदीक आने के साथ ही छात्र गुट सक्रिय हो गए है। उनका चुनाव प्रचार कैंपस परिसर से बाहर सड़कों पर निकल आया है। छात्र संगठनों के अति उत्साही कार्यकर्ता और प्रत्याशियों के समर्थक प्रचार के नाम पर सड़कों पर वाहनों की स्टंटबाजी कर रहे है। स्टंट के दौरान शुक्रवार को सुबह केएन कॉलेज के बाहर छात्रों के दो गुट भिड़ गए। इसमें एक वाहन के कांच फोड़ दिए गए। स्टंटबाजी से सड़क पर चलने वाले आम लोगों की जान खतरे में पड़ गई।

यह भी पढ़े : रामदेवरा मेले के लिए तीन मेला स्पेशल ट्रेन 

दरअसल, जोधपुर संभाग मेंं छात्रसंघ चुनाव की तारीख नजदीक आने के साथ ही कॉलेज परिसरों में चुनावी सरगर्मियों तेज हो गई है। प्रत्याशियों के समर्थक गुट के छात्र एक दूसरे से भिडऩे व मरने मारने पर उतारू हो गए है। शुक्रवार को क मला नेहरू महिला महाविद्यालय के बाहर छात्रों ने एक तरफ गाडिय़ों पर जमकर स्टंट दिखाएं तो दूसरी तरफ छात्रों के अन्य गुटों ने नाराजगी जताते हुए हमला बोल दिया। इसमें किसने किस पर पहले हमला किया इस बारे में फिलहाल स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है। छात्रों के हुड़दंग के मद्देनजर पुलिस मौकास्थल पर पहुंची और हुडदंग करने वाले छात्रों को बल पूर्वक खदेडऩा शुरू किया। 

ताज़ा खबरों के लिए हमें फॉलो करे व्हाट्स ऐप | फेसबुक 

दोपहर तक कॉलेज परिसरों के बाहर पुलिस बल तैनात रहा। रातानाडा पुलिस कई छात्रों को थाने लेकर गई है। थाने के बाहर भी पुलिस बल लगाया गया है। काफी छात्र यहां पर भी जमा हो रखे है। बताया गया है कि केएन कॉलेज के बाहर प्रचार कर रहे छात्रों ने सड़कों पर खतरनाक तरीके से लहराते हुए वाहन दौड़ाए। दो छात्र संगठनों के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। इसमें एक चार पहिया वाहन की विंडस्क्रीन किसी हथियार से वार कर तोड़ दी गई। 

यह भी पढ़े : संकल्प रैली में भाग लेने जा रहे कार्यकर्ताओं की स्कार्पियो जेरण गांव में पलटी 

झगड़ा बढ़ता, इससे पहले पुलिस बीच में आ गई और दोनों पक्षों को बड़ी मुश्किल से अलग किया। हंगामा व छात्रों के हुडदंग को देखते हुए पुलिस के आलाधिकारी व पुलिस नियंत्रण कक्ष से आरएसी का अतिरिक्त जाब्ता मौके पर लगाया गया है। कुछ छात्र चोटिल भी हुए है जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। दोपहर तक पुलिस इस बारे में छात्रों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी।

Leave a comment