पांचवीं की छात्रा की संदिग्ध हालात में मौत

जागरूक टाइम्स 362 Jul 12, 2018

- निर्माणाधीन भवन में फंदे पर लटका मिला शव 

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

मंडोर थाना क्षेत्र में पांचवीं कक्षा की एक छात्रा का शव गुरुवार सुबह घर से कुछ दूरी पर निर्माणाधीन भवन में फंदे पर लटका मिला। परिजनों ने मौत पर संदेह जताया है। प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है। दोपहर बाद पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से बच्ची के शव का पोस्टमार्टम करवाया। 

पुलिस ने बताया कि मंडोर गार्डन के पीछे जूनी बस्ती निवासी पूनाराम लुहार पत्नी व बच्चों संग यहां पर रहता है। गुरुवार सुबह उसकी 13 साल की पुत्री पूजा घर से शौच के लिए निकली थी, लेकिन काफी देर तक घर नहीं लौटने पर परिजनों ने उसकी आसपास तलाश की। घर से करीब दो सौ फीट की दूरी पर स्थित एक मकान निर्माणाधीन है, जिसकी देखभाल भी पूनाराम ही करता है।

वह बच्ची को ढूंढते हुए इस मकान पर पहुंचा, लेकिन घर का मुख्य दरवाजा बाहर से बंद था। तब वह घर के पिछले रास्ते पर पहुंचा। वहां पर सेल्फ आधी खुली हुई थी। वहां से अंदर झांक कर देखा तब पूजा फंदे से लटकी मिली। उसके गले में ओढ़ने का फंदा था।

पूनाराम ने तुरंत उसे फंदे से उतारा और कुछ सांस चलने की आस में परिजन व ग्रामीण उसे महात्मा गांधी अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड लेकर पहुंचे। तब उसे मृत घोषित कर दिया गया। इस बीच मंडोर पुलिस को भी सूचित किया गया। इस बारे में गहन तफ्तीश की जा रही है। पूजा की मौत को संदिग्ध माना जा रहा है।

Leave a comment