पुलिस के समक्ष कल दोहरी चुनौती

जागरूक टाइम्स 137 Sep 9, 2018

- कांग्रेस के जोधपुर बंद के साथ छात्रसंघ चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से निपटाने की जिम्मेवारी

- शहरभर में तैनात रहेंगे डेढ़ हजार पुलिसकर्मी

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

जोधपुर कमिश्नरेट की पुलिस के समक्ष सोमवार को दोहरी चुनौती रहेगी। एक तरफ जहां सोमवार को कांग्रेस ने जोधपुर बंद का आह्वान किया है वहीं इसी दिन जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय और उससे संबंद्ध कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव भी है। इसको देखते हुए पुलिस के कंधों पर दोनों शांतिपूर्ण ढंग से निपटाने की जिम्मेवारी रहेगी। पुलिस ने बंद और चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से पूर्ण करवाने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। इस दिन कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहरभर में करीब डेढ़ हजार पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। इसके साथ ही जिला पूर्व व पश्चिम के तमाम आलाधिकारी पुलिस बल के साथ गश्त करेंगे। 

डीसीपी मुख्यालय डॉ. गगनदीप सिंगला ने बताया कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के मद्देनजर कांग्रेस के भारत बंद के तहत जोधपुर में भी सोमवार को बंद का आहृान किया गया है। इस दिन ही छात्रसंघ चुनाव भी है। इन सबसे निपटने के लिए जोधपुर कमिश्नरेट में 15 सौ पुलिस कर्मियों का जाब्ता तैनात रहने के साथ फिक्स पिकेट्स तैनात रहेंगे। उन्होंने बताया कि छात्रसंघ चुनाव एवं जोधपुर बंद की स्थिति से निपटने के लिए पुलिस का माकूल बंदोबस्त रहेगा। इसके अलावा फिक्स पिके ट्स एवं एसटीएफ, व्रज व वरूण वाहन को भी तैनात रखा जाएगा जो किसी भी प्रकार की अनहोनी से निपटने में सक्षम होगा। पुलिस के आलाधिकारी अपने अपने क्षेत्रों में गश्त करने के साथ हर अवांछित गतिविधि पर नजर रखेंगे। 

उत्पातियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

जोधपुर बंद और छात्रसंघ चुनाव के दौरान उत्पात मचाने वाले बंद समर्थकों और छात्रों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस का कहना है कि बंद के दौरान किसी तरह की जोर-जबरदस्ती बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जबरदस्ती दुकानें व बाजार बंद करवाने और तोडफ़ोड़ करने पर बंद समर्थकों को हिरासत में लिया जाएगा। इसके साथ ही छात्रसंघ चुनाव के दौरान भी पुलिस का माकूल बंदोबस्त रहेगा। उत्पाती छात्रों के खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a comment