जोधपुर की डॉ. सोनल को मिसेज अर्थ इंटरनेशनल का ताज, एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्वागत

जागरूक टाइम्स 601 Jun 21, 2018

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

सूर्यनगरी की डॉ. सोनल परिहार मिसेज अर्थ इंटरनेशनल 2018 का ताज हासिल करने के बाद गुरुवार को सुबह प्रथम बार जोधपुर पहुंचीं। यहां एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया गया। बता दें कि गत दिनों अमेरिका के लास वेगास शहर में आयोजित प्रतियोगिता में 40 देशों की प्रतिभागियों को पछाड़कर 44 वर्षीय डॉ. सोनल ने यह प्रतिष्ठित खिताब अपने नाम किया था। इससे पूर्व वेमिसेज इंडिया अर्थ क्लासिक 2017 चुनी गई थी। इसके आधार पर उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिला।

पेशे से गायनोकॉलोजिस्ट डॉ. सोनल परिहार ने बताया कि उन्होंने शुरू से ही स्वयं को इस प्रतियोगिता के लिए तैयार किया। कदम दर कदम आगे बढ़ते हुए उन्होंने आखिरकार मिसेज अर्थ इंटरनेशनल का खिताब अपने नाम कर लिया। तीन राउंड के इस कांटेस्ट में दो राउंड से पहले एक इंटरव्यू हुआ जिसमें प्रतिभागियों से पृथ्वी को बचाने में उनकी सोच और सहभागिता के बारे में जानकारी ली गई।

डॉ. सोनल ने बताया कि वे हॉस्पिटल्स में जनरेट होने वाले बायो वेस्ट के प्रॉपर निस्तारण के बारे में अवेयरनेस फैला रही हैं ताकि पोल्यूशन को रोका जा सके। बता दे कि पिछले दो साल से सेव गर्ल चाइल्ड और सेनेट्री नेपकिन की ब्रांड एंबेसडर डॉ. सोनल इन दिनों नगर निगम के साथ हॉस्पिटल्स से निकलने वाले बायो वेस्ट के प्रॉपर निस्तारण के प्रोजेक्ट पर काम कर रही है।

Leave a comment