11 हजार की घूस लेते डिस्कॉम का सहायक अभियंता गिरफ्तार

जागरूक टाइम्स 311 Nov 29, 2018

- मीटर लगाने की एवज में मांगे थे 16 हजार रुपए

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जोधपुर की टीम ने पाली में तैनात जोधपुर डिस्कॉम के एक सहायक अभियंता को स्कूल और कपड़ा फैक्ट्री में लगाए सोलर प्लांट पर मीटर लगाने की एवज में 11 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

एसीबी ग्रामीण के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपालसिंह भाटी ने बताया कि रोवन इन्टरप्राइजेज मील गेट पाली के मालिक राजीव अग्रवाल ने शिकायत दी थी कि वह घरों की छत पर सोलर प्लांट लगाने का काम करता है। उसने अपने सोलर प्लांट सिस्टम के व्यवसाय के चलते दो कार्य राजलक्ष्मी फेव टैक्स व सेंट्रल एकेडमी स्कूल पर सोलर प्लांट लगाया था। इन सोलर प्लांटों पर मीटर लगाने के लिए जोधपुर डिस्कॉम के मीटर एम्ड प्रोटेक्शन डिस्कॉम पाली में तैनात सहायक अभियंता नवीन कुमार बरारा प्रत्येक यूनिट के लिए आठ हजार रुपए रिश्वत के रूप में मांग रहा है। शिकायत के सत्यापन के लिए 16 नवंबर को 5 हजार रुपए रिश्वत के रूप में दिए गए। सहायक अभियंता गत दिनों 5 हजार रिश्वत की राशि लेकर जैतारण चला गया था। कई दिनों से एसीबी की टीम उसके पीछे थी, लेकिन वह हाथ नहीं आया। गुरुवार को सुबह एसीबी टीम ने टै्रप का आयोजन कर सहायक अभियंता नवीन कुमार को उसके ऑफिस में शेष 11 हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों पकड़ा। टीम ने उक्त राशि सहायक अभियंता के पहने हुए शर्ट की बायीं जेब से बरामद की। एसीबी की टीम अब दस्तावेजों की जांच में जुटी हुई है।

पाली टीम को रखा दूर

बता दे कि एक बार फिर जोधपुर एसीबी टीम ने पाली में कार्रवाई की। इस बार भी पाली की एसीबी टीम को कार्रवाई से दूर रखा गया। उल्लेखनीय है कि गत दिनों रानी सरपंच को ट्रेप किया गया था, वहा भी कार्रवाई जोधपुर की टीम ने ही की थी। गुरुवार को सहायक अभियंता को ट्रेप करने की कार्रवाई भी जोधपुर की टीम ने की है। लगातार जोधपुर की टीम द्वारा पाली में कार्रवाई करने से पाली एसीबी की टीम पर सवाल उठ रहे हैं।

Leave a comment