सवा ग्यारह लाख की लूट का राजफाश, तीन आरोपी गिरफ्तार

जागरूक टाइम्स 687 Jun 27, 2018

- हत्या की सजा काटकर कुछ माह पूर्व जेल से रिहा हुआ था लूट का सूत्रधार

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

रातानाडा एरिया में मंगलवार को हुई दिनदहाड़े लूट का पुलिस ने एक दिन में राजफाश कर दिया। पुलिस ने लूट के आरोप में तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। इस लूट का सूत्रधार कुछ माह पूर्व ही हत्या की सजा काटकर जेल से रिहा हुआ था। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर लूटी गई अधिकांश राशि बरामद कर ली है। साथ लूट में प्रयुक्त बाइक व चाकू भी बरामद किया गया है।

डीसीपी पूर्व डॉ. अमनदीपसिंह ने बताया कि अजीत कॉलोनी निवासी नटवर टाक पुत्र किशनलाल टाक ने रातानाडा पुलिस थाना में रिपोर्ट दी थी कि उसकी ओर से जोधपुर शहर में अंग्रेजी शराब की सात दुकानों का संचालन किया जा रहा है। उसके यहां उत्तमसिंह चौहान पुत्र हिम्मतसिंह कार्यरत है।

मंगलवार को हमेशा की भांति सातों दुकानों का कलेक्शन कर ग्यारह लाख बीस हजार रुपए यूको बैंक रातानाडा शाखा में जमा करवाने जा रहा था। इस दौरान रास्ते ही बैंक की गली पर बाइक सवार तीन नकाबपोश युवक उसके नजदीक आए और चाकू से उसके हाथ पर वार कर रुपयों से भरा बैग छीनकर भाग गए। चाकू के वार से वह जख्मी होने के साथ हड़बड़ाहट में गिर गया। इस घटना की जानकारी पर रातानाडा पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मौका मुआयना किया। 

उन्होंने बताया कि पुलिस ने लूट के आरोप में इंद्रा कॉलोनी रातानाडा निवासी नवरतन पुत्र नाथूराम नायक व प्रदीप पुत्र रामकुमार नायक और सेनापति भवन के पीछे रहने वाले अर्जुनसिंह पुत्र प्रेमसिंह को गिरफ्तार किया गया है। तीनों आरोपियों ने मिलकर पीडि़त की रैकी की तथा पीडि़त के आने के समय का पता किया। तीनों ने मंगलवार दोपहर में घात लगाकर रास्ते की गली में इंतजार किया। पीडि़त के आते ही मारपीट कर बैग छीन कर ले गए।

पुलिस ने उनकी निशानदेही पर लूटे गई राशि में से दस लाख तीस हजार रुपए बरामद किए है। इसके साथ ही वारदात में प्रयुक्त मोटरसाइकिल व चाकू भी बरामद किया है। घटना का मुख्य आरोपी एवं सूत्रधार अर्जुनसिंह हत्या का आरोपी रह चुका है जो हाल ही में 6-7 माह पूर्व जेल से 10 वर्ष की सजा भुगत कर रिहा हुआ है। उसने वर्ष 2008 में वकील प्रेमसिंह की हत्या की थी। दूसरे आरोपी प्रदीप के विरुद्ध मारपीट के रातानाडा थाना में कुल 8 प्रकरण दर्ज है।

Leave a comment