संदिग्ध हालात में युवक की मौत, इधर झुलसी महिला की मौत

जागरूक टाइम्स 180 Aug 20, 2018

- जहर खाने की आशंका, लड़की से था लेन देन का विवाद

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

महामंदिर थाना क्षेत्र में रहने वाले एक युवक की सोमवार को दोपहर में संदिग्ध हालात में मौत हो गई। वह तड़के पांच बजे क्षेत्र की एक युवती के घर के बाहर बेहोशी की हालत में मिला था। परिचित टैक्सी चालक ने अस्पताल में भर्ती करवाने के साथ परिजनों को सूचना दी थी। युवक के जहर खाए जाने की आशंका जताई जा रही है। वह लाइट फिटिंग का काम करता था।

महामंदिर पुलिस ने आरंभिक जानकारी में बताया कि मकान नंबर 24/25 संत रविदास कॉलोनी भदवासिया निवासी महेंद्र (25) पुत्र जगदीश रैगर को सोमवार तड़के एक टैक्सी चालक ने क्षेत्र में एक मकान के बाहर से बेहोशी की हालत में उठाकर एमजीएच में भर्ती क रवाया था। इसके साथ ही परिजनों को भी सूचना दी थ्री। महेंद्र की दोपहर में मौत हो गई। वह कल शाम को अपने घर से बाइक लेकर निकला था।

यह भी पढ़े : सरपंच पति पर पंचायत कामों में दखल व फर्जीवाड़ा करने का आरोप

मृतक के परिजनों का आरोप है कि क्षेत्र की रहने वाली एक लड़की से वह दो लाख रुपए मांगता था। कल भी उसके पास रुपए मांगने गया था लेकिन रुपए नहीं मिलने पर संभवत: उसने जहर खाकर आत्महत्या की है। महेंद्र की मौत की सूचना पर महामंदिर पुलिस ने घटनास्थल का दोपहर में निरीक्षण किया। उसे अस्पताल लाकर भर्ती करवाने वाले टैक्सी चालक पूनमचंद से भी पूछताछ की गई। महेंद्र लाइट फिटिंग का काम करता था। उसके आत्महत्या किए जाने का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है लेकिन परिजन की तरफ से आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित किए जाने का आरोप लगाया गया है।

झुलसी महिला की मौत

- पर्चा बयान में ससुराल वालों पर लगाया था जलाने का आरोप
जोधपुर. संभाग के पाली जिले की रहने वाली एक महिला की सोमवार को दोपहर में महात्मा गांधी अस्पताल की बर्न यूनिट में उपचार के दौरान मौत हो गई। उसे 12 अगस्त को आग से झुलसने पर जोधपुर रैफर किया गया था। पर्चा बयान के आधार पर ससुराल वालों के खिलाफ हत्या प्रयास का मामला दर्ज किया गया था। महिला ने मजिस्टे्रट के समक्ष भी अपने बयान दिए थे। बाली पुलिस ने अब प्रकरण में हत्या की धारा लगाते हुए दोपहर में कार्रवाई आरंभ की।


बाली पुलिस ने बताया कि बारवा गांव की रहने वाली कौशल्या (30) पत्नी मंगलसिंह राजपुरोहित को 12 अगस्त को आग से झुलसने पर महात्मा गांधी अस्पताल में रैफर किया गया था। उसकी शादी को 12-13 साल हुए थे और एक बच्चा भी है। सोमवार को दोपहर में कौशल्या की मौत हो गई। उसके मरने से पहले पुलिस व मजिस्टे्रट के समक्ष बयान हो चुके थे जिसमें उसने अपने पति, जेठ व जेठानी पर आग लगाकर जलाए जाने का आरोप लगाया था। पूर्व में हत्या प्रयास में मामला दर्ज किया गया था। बाली पुलिस ने बताया कि शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया है। ससुराल पक्ष के लोग घर से गायब है। उनकी तलाश चल रही है। मामले में अब हत्या की धारा जोड़ दी गई है।

ताज़ा खबरों के लिए हमें फॉलो करे फेसबुक | इंस्टाग्राम  | ट्विटर  


Leave a comment