कब्र में दफनाया शव निकाला जाएगा बाहर, यह है वजह...

जागरूक टाइम्स 488 Jul 11, 2018

- पुत्रवधु पर प्रेमी संग मिलकर पुत्र को जहर देने का आरोप

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

एक महिला ने अपनी पुत्रवधु व उसके प्रेमी पर पुत्र की हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए नागौरी गेट पुलिस थाना में रिपोर्ट दी है। महिला का आरोप है कि उसके पुत्र को शिकंजी में जहर दिया गया। पुत्र को गत 31 मई को निजी अस्पताल में मौत के बाद दफना दिया गया था, लेकिन महिला ने अब अदालत में इस्तगासा लगाकर इस बारे में रिपोर्ट दी है। पुलिस अब शव को कब्र से बाहर निकलवाकर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाएगी। इसके लिए कोर्ट में अर्जी लगाने की प्रक्रिया शुरू की गई है। वहीं पुलिस ने आज सुबह मौका मुआयना भी किया। 

नागौरी गेट थानाधिकारी लूणसिंह ने बताया कि कागा कागड़ी स्थित गरीब नवाज मस्जिद के पास रहने वाली मैमुना बानो पत्नी अब्दुल सत्तार ने अदालत में इस्तगासा लगाकर एक रिपोर्ट पुलिस थाने में दर्ज करवाई है। इसमें बताया गया है कि उसके तीस वर्षीय पुत्र रमजान का निकाह 10-12 साल पहले किया गया था। उसके दो बच्चे भी है। उसके पुत्र रमजान को गत 31 मई को अचानक तबीयत बिगडऩे पर उसकी पुत्रवधु सोना बानो व अन्य परिजन श्रीराम अस्पताल लेकर गए और भर्ती करवाया लेकिन रमजान की उपचार के दौरान मौत हो गई। इस पर परिजनों ने शव को समाज के कब्रिस्तान में दफना दिया। अब मैमुना बानो ने पुत्र रममान की मौत पर संदेह जताया है। उसने पुत्रवधु व उसके प्रेमी मोहम्मद हाजी के खिलाफ षडयंत्रपूर्वक हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। उसके अनुसार उन लोगों ने रमजान को नींबू पानी में लेटिन जहर दिया जिस वजह से रमजान की मौत हुई। 

थानाधिकारी लूणसिंह ने बताया कि अदालत के आदेश पर मामला दर्ज होने के बाद बुधवार को मौका मुआयना किया गया। मैमुना बानो के बयान लिए गए हैं। शव को कब्र से बाहर निकलवाए जाने की प्रक्रिया आरंभ की गई है। मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के बाद स्थिति साफ हो सकेगी। पूर्व में परिजन की तरफ से किसी प्रकार की रिपोर्ट इसमें नहीं दी गई।

Leave a comment