ओसवाल सिंह सभा ट्रस्ट के दोनों गुटों के चुनाव पर कोर्ट ने लगाई रोक

जागरूक टाइम्स 209 Jun 21, 2018

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

ओसवाल सिंह सभा ट्रस्ट के चुनाव सेठिया गु्रप द्वारा 24 जून को करवाए जाने पर न्यायालय ने रोक लगा दी है। अब इस ट्रस्ट के चुनाव 24 जून को नहीं होंगे।सिंह सभा में उपजे विवाद के बाद धनपत सेठिया व प्रकाश लूणिया के दोनों ही गुटों ने परस्पर सिविल वाद न्यायालय में दायर किए थे। जिसमें 16 जून को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने इस मामले में लूणिया गुु्रप द्वारा करवाए जा रहे 24 जून के चुनाव पर रोक लगा दी थी।

जिसके बाद इस आदेश की अपील करने पर बुधवार को सेशन कोर्ट ने भी अधिनस्थ न्यायालय के आदेश में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया था। इस दौरान लुणिया गु्रप ने एक अन्य वाद भी महानगर मजिस्ट्रेट की अदालत में दायर कर रखा था। जिसमें न्यायालय ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद सेठीया गु्रप द्वारा करवाए जा रहे 24 जून के चुनावों पर भी रोक लगा दी गई है। अब ओसवाल सिंह सभा में दोनों ही गुट चुनाव नहीं करवा सकेंगे। 

ऐसे की चुनावों की घोषणा 
ओसवाल सिंह सभा में दो गुटों में मचे बवाल के बाद घमासान हुआ, जिसे दोनों ही गुटों ने अलग-अलग मीटिंग बुलाकर अविश्वास प्रस्ताव जारी करते हुए कमेटी को भंग कर दिया था। इसके बाद दोनों ही गुटों ने फिर से चुनाव की घोषणा करते हुए चुनाव की तारीख 24 जून तय की गई।

जिसमे सेठिया गु्रप ने न्यायालय में सिविल वाद दायर किया गया। इसमें न्यायालय ने सामने वाले गुट के चुनाव पर स्थगन आदेश पारित कर दिया। इसके बाद आज सेठिया गु्रप के चुनाव करवाने के प्रस्ताव पर न्यायालय ने रोक लगा दी है।

Leave a comment