प्रत्याशियों के बीच नामांकन लेने में भी दिखी होड़

जागरूक टाइम्स 341 Nov 22, 2018

- अंतिम दिन एक दर्जन से अधिक प्रत्याशियों ने नाम वापस लिए

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

विधानसभा चुनाव के लिए जहां प्रत्याशियों में नामांकन भरने के लिए होड़ दिखाई दी थी वह होड़ नामांकन वापस लेने के लिए भी दिखाई दी।

जोधपुर जिले में नामांकन वापस लेने के अंतिम दिन करीब एक दर्जन से अधिक प्रत्याशियों ने नामांकन वापस लिया। इसमें सबसे ज्यादा सूरसागर विधानसभा क्षेत्र में नामांकन वापस लिए गए है।
नामांकन निर्देशन पत्र वापस लेने के अंतिम दिन गुरुवार को सूरसागर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी गोपाल जादूगर, भंवरलाल, इम्तियाज अहमद, शांतिस्वरूप, शाबिर गौरी, ओमप्रकाश, ऋषि आदि ने नाम वापस ले लिए। वहीं सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र से सद्दीक, बलवीरसिंह, आदिशा और शहर विधानसभा क्षेत्र से मोहम्मद ताहिर ने अपना नामांकन वापस लिया। इसी तरह ओसियां विधानसभा क्षेत्र से दो और लूणी से एक निर्दलीय प्रत्याशी ने अपना नामांकन वापस लिया।

नामांकन वापस लेने के बाद अब निर्दलीय उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे और उन्हें चुनाव खर्च संबंधी जानकारी दी जाएगी। उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार उम्मीदवार को खुद के खिलाफ लम्बित या दोषी पाए जाने वाले आपराधिक मामलों की निर्वाचन क्षेत्र के व्यापक प्रसार संख्या वाले समाचार पत्रों व टीवी चैनल में सूचना देनी होगी। यह घोषणा तीन बार अलग-अलग तारीखों में मतदान के 48 घंटे पूर्व तक करनी होगी। राजनीतिक दल उम्मीदवारों के बारे में जानकारी अपनी वेबसाइट पर भी डालेंगे।

Leave a comment