कांग्रेस पर जमकर गरजी वसुंधरा राजे

जागरूक टाइम्स 510 Nov 24, 2018

- कहा : कांग्रेसी भारत को नहीं सोनिया गांधी को मानते है माता

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे शनिवार को जोधपुर जिले में कांग्रेस पर जमकर गरजी। उन्होंने कांग्रेस के नेताओं को आड़े हाथ लेते हुए उन पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी भारत को नहीं सोनिया गांधी को अपनी माता मानते है, इसलिये उन्हें भारत माता की जय बोलने में शर्म आती है। 

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे नेे शनिवार को यहां जोधपुर जिले के तीन विधानसभा क्षेत्रों ओसियां, भोपालगढ़ और बिलाड़ा में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने सुबह ओसियां में पहली चुनावी सभा की। इसके बाद भोपालगढ़ व बिलाड़ा में भी सभाओं को संबोधित किया। ओसियां विधानसभा क्षेत्र से अपनी सभाओं की शुरुआत करने वाली राजे ने सर्वप्रथम प्रख्यात सच्च्यिाय माता मंदिर में दर्शन किए। इसके बाद यहां के खेल मैदान में हुई सभा में उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उनके हमले के केंद्र में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत थे। राजे ने ओसियां क्षेत्र में किए गए कार्य गिनाए। साथ ही कांग्रेस को सांप्रदायिक पार्टी बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी भारत माता की जय नहीं बोलते वे सोनिया माता के जयकारे लगाते है। सिर्फ 15 मिनट के भाषण में उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार की योजनाएं गिनाई। साथ ही कमल के फूल की वोट अपील भी की। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने वोटों का फायदा लेने का काम किया। कांग्रेस ने 50 साल का हिसाब नहीं दिया। साथ ही कांग्रेस को 50 सालों में गरीबों की याद नहीं आई। उन्होंने कहा कि भाजपा ने महिलाओं को खुद के पैरों पर खड़े करने का काम किया है। दुष्कर्म के मामले में 9 लोग फांसी की सजा पा चुके है। उन्होंने कहा कि ये जनता का चुनाव है और हम सबको विकास का रास्ता पकडऩा है।

सियोल ने दिव्या को कहा अंग्रेज

इस दौरान भाजपा की ओर से प्रत्याशी और विधायक भैराराम सियोल ने खुद को गांव का देशी आदमी बताया और प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार दिव्या मदेरणा को अंग्रेज बताया। उन्होंने कहा कि मैं तो गांव के भेष वाला हूं। हमेशा गांव में मिलता हूं। आगे और मौका मिला तो विकास में कोई कमी नहीं रखूंगा। 

भीड़ कम होने पर देरी से शुरू हुई सभा

सीएम की पहली सभा ओसियां विधानसभा क्षेत्र के ओसियां कस्बे के खेल मैदान पर सुबह 11 बजे आयोजित होने वाली थी लेकिन दोपहर तक भीड़ कम होने के कारण यहां सभा देरी से शुरू हुई। जनप्रतिनिधि व पार्टी के कार्यकर्ता आदि लोगों को सभा में भाग लेने की जुगत में नजर आए। यहां सभा संपन्न होने के बाद भोपालगढ़ के किसान सर्किल पंचायत समिति कार्यालय के सामने हुई। इसके बाद बिलाड़ा के जयदेव नगर बिजवाडिया रोड पर सभा हुई। बता दे कि चुनावी प्रचार के चलते कुछ दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर सहित अन्य क्षेत्रों का दौरा कर लोगों को भोळावण देते हुए कांग्रेस को वोट देने की अपील की थी।

Leave a comment