वसुंधरा ने जोधपुर जिले में भरी हुंकार

जागरूक टाइम्स 436 Aug 25, 2018

- कहा- हमने कागजों में नहीं किया काम, धरातल पर करके दिखाया है विकास

जोधपुर@ जागरूक टाइम्स

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने गौरव यात्रा के जरिये शनिवार को जोधपुर जिले में हुंकार भरी। उन्होंने कहा कि हमने कागजों में काम नहीं किया, बल्कि धरातल पर विकास करके दिखाया है। इसी कारण चारों ओर विकास नजर आ रहा है। वसुंधरा राजे शनिवार को सुबह शेरगढ़ के सेखाला गांव में आयोजित आमसभा को संबोधित कर रही थी। उन्होंने शेरगढ़ में भी आमसभा की। इस दौरान मुख्यमंत्री का ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया गया। 

गौरव यात्रा के अगले पड़ाव के तहत मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे शनिवार सुबह देचू पहुंची। उन्होंने हैलीपेड पर आम लोगों से मुलाकात की और उनकी बात सुनी। मुख्यमंत्री ने आम लोगों से ज्ञापन भी लिए। इस दौरान लोग उनकी एक झलक पाने के लिए लालायित दिखे। इस मौके पर केंंद्रीय कृषि राज्यमंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत, खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष जसवंतसिंह विश्नोई और शेरगढ़ विधायक बाबूसिंह राठौड़ सहित कई नेता दौरे के दौरान साथ मौजूद रहे। इस दौरान जोधपुर जिले के देचू व सेखाला में खासी रौनक व गहमागहमी रही। सभा स्थल पर भी लोग उनकी एक झलक पाने के लिए लालायित रहे। मुख्यमंत्री से पहले मंत्री कालीचरण सराफ ने संबोधित किया। मुख्यमंत्री के सभा स्थल के पास तस्वीरें और पोस्टर लगे हुए थे। गौरव यात्रा के सभा स्थल पर लोगों की भीड़ दिखी और सुरक्षाकर्मी तैनात नजर आए। मंच को सुंदरता से सजाया गया था।

ताज़ा खबरों के लिए हमें फॉलो करे फेसबुक | इंस्टाग्राम  | ट्विटर 

मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत

बता दे कि भारतीय जनता पार्टी की दूसरे चरण में चलने वाली राजस्थान गौरव यात्रा का जोधपुर संभाग में जोरदार आगाज हुआ है। शनिवार को मुख्यमंत्री का देचू, शेरगढ़ व ओसियां में भाजपा के प्रदेश एवं जिले के पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों ने उत्साह के साथ स्वागत किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने गाजे-बाजे के साथ स्वागत किया। अनेक स्थानों पर उनका चुनरी ओढ़ा कर अभिनंदन किया गया। आज सुबह लोहावट विधानसभा क्षेत्र के गुमानपुरा से उनकी यात्रा आरंभ हुई। यात्रा देचु (विधानसभा क्षेत्र लोहावट) जोधपुर पहुंची। जहां पर यात्रा का स्वागत किया गया। यहां सेखाला (विधानसभा क्षेत्र शेरगढ़) में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने आमसभा को संबोधित किया। सभा के बाद यात्रा चामू पहुंची। यहां से ओसियां में आमसभा में शरीक होकर सभा को संबोधित किया। ओसियां विधानसभा क्षेत्र के बाद मुख्यमंत्री ने बावड़ी (विधानसभा क्षेत्र भोपालगढ़) में आमसभा को संबोधित किया।

यह भी पढ़े : महिला यात्री के सामने हस्तमैथुन करने वाला रिक्शा चालक गिरफ्तार

बेनिवाल समर्थकों ने किया प्रदर्शन

इससे पूर्व गौरव यात्रा पर निकली मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के ओसियां पहुंचने से पूर्व सभा स्थल के बाहर बड़ी संख्या में एकत्र युवकों ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। आक्रोशित युवकों ने वहां मुख्यमंत्री के स्वागत में लगे कई होर्डिंग्स फाड़ दिए। खींवसर से निर्दलीय विधायक हनुमान बेनिवाल के समर्थक इन युवकों को पुलिस ने डंडे फटकार कर वहां से खदेड़ दिया।

दरअसल जिले के सेखाला से मुख्यमंत्री के ओसियां पहुंचने से पूर्व सभा स्थल के बाहर बड़ी संख्या में एकत्र युवकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। खींवसर से निर्दलीय विधायक हनुमान बेनिवाल के समर्थन में और मुख्यमंत्री के विरोध में नारेबाजी कर रहे इन युवकों को पुलिस ने एक बार डंडे फटकार कर वहां से खदेड़ दिया। थोड़ी देर बाद ये युवक एक बार फिर वहां आ डटे और जोरदार नारेबाजी करने लगे। कुछ युवकों ने हाथों में काले कपड़े थाम रखे थे। पुलिस अधिकारियों ने समझाइश कर युवकों को वहां से जाने को कहा, लेकिन वे विरोध प्रदर्शन पर अड़े रहे। इसके बाद पुलिस ने एक बार फिर सभी को वहां से खदेडऩा शुरू कर दिया।

यह भी पढ़े : जालोर के पूर्व विधायक रामलाल की अब फॉर्च्यूनर गाड़ी हुई चोरी 

कल से तीन दिन यात्रा को विराम 

राजस्थान भाजपा प्रदेश कार्यालय द्वारा निर्धारित राजस्थान गौरव यात्रा के कार्यक्रम के अनुसार जोधपुर संभाग में 26, 27 व 28 अगस्त को यात्रा का अवकाश रहेगा। इसके बाद 29 से 31 अगस्त तथा 1 से 2 सितम्बर तक यात्रा रहेगी। दो सितम्बर को जोधपुर संभाग की यात्रा का समापन होगा। संभाग में कुल आठ दिन तक यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में कुल 21 सभाओं को संबोधित करेंगी। संभाग की कुल 33 में से 28 विधानसभा में गौरव यात्रा भ्रमण करेगी। कुल 31 स्थानों पर मुख्यमंत्री का स्वागत कार्यक्रम है। इस दौरान यात्रा कुल 1347 किलोमीटर का सफर तय करेगी।


Leave a comment