धूम धड़ाके से नामांकन भरने आए प्रत्याशी

जागरूक टाइम्स 311 Sep 5, 2018

- जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव 

- नामांकन में उड़ी आचार संहिता की धज्जियां, सभी पार्टियों के प्रत्याशियों ने किया शक्ति प्रदर्शन

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में विभिन्न पदों के लिए बुधवार को नामांकन दाखिल किए गए। नामांकन भरने के लिए अधिकांश प्रत्याशी धूम-धड़ाके के साथ आए लेकिन उनकी भीड़ नामांकन केंद्र से थोड़ी दूरी पर ही खड़ी रही। नामांकन भरने के बाद इन प्रत्याशियों ने शक्ति प्रदर्शन कर आचार संहिता की जमकर धज्जियां उड़ाई। नामांकन वापसी गुरुवार को होगी और इसी दिन अंतिम नामांकन सूची प्रकाशित की जाएगी। 

छात्रसंघ चुनाव के लिए बुधवार को एनएसयूआई, एबीवीपी व एसएफआई के प्रत्याशियों सहित कई उम्मीदवारों ने अपने नामांकन दाखिल किए। छात्रसंघ चुनाव के अध्यक्ष सहित सभी प्रमुख पदों के लिए नामांकन पत्र इंजीनियरिंग संकाय और संकायों के नामांकन संबंधित डीन कार्यालय में भरे गए। नामांकन के लिए विवि प्रशासन ने कुछ नियम जारी किए थे। इसको देखते हुए नामांकन दाखिल करने के लिए सभी एपेक्स पदों के प्रत्याशी अकेले ही इंजीनियरिंग कॉलेज पहुंचे। इस दौरान इनके समर्थक काफी दूर खड़े रहे। एनएसयूआई की तरफ से अध्यक्ष पद के लिए सुनील चौधरी, एबीवीपी से मूलसिंह और एसएफआई से दमाराम ने नामांकन दाखिल किया। जेएनवीयू अपेक्स के नामांकन एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज सिविल विभाग में, संकायों, संस्थाओं और संगठन कॉलेजों से नामांकन डीन-डायरेक्टर कार्यालय में नामांकन भरे गए। केएन कॉलेज में अध्यक्ष पद प्रत्याशी निकिता कड़वासरा ने अपने समर्थकों के साथ नामांकन भरा।

यह भी पढ़े : समुद्र हिलोरने की निभाई रस्म, उमड़ा जनसैलाब 

प्रत्याशियों ने निकाली रैली

एबीवीपी के कार्यकर्ता और मूलसिहं के समर्थक तीन नंबर हॉस्टल में नामांकन दाखिल करने एकत्रित हुए थे। इस दौरान यहां काफी भीड़ हो गई। यहां से सभी छात्र रैली के रूप में नामांकन भरने के लिए रवाना हुए। अय्यपा मंदिर के पास इन्हें रोक दिया गया। यहां से सिर्फ प्रत्याशी को जाने दिया गया। वहीं एनएसयूआई के प्रत्याशी सुनील चौधरी भी समर्थकों के साथ रातानाडा स्थित जाट न्याति नोहरे से रैली के रूप में पहुंचे। इन प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल करने के बाद शक्ति प्रदर्शन किया। इन प्रत्याशियों को उनके समर्थक जुलूस के रूप में लेकर गए।

यह भी पढ़े : ट्रक ने ली चार जातरूओं की जान, एक घायल 

कल वापस ले सकते हैं नाम

गुरुवार को सुबह 11 से दोपहर 2 बजे के बीच प्रत्याशी नाम वापस ले सकेंगे और उसी दिन शाम 5 बजे प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी की जाएगी। छात्रसंघ चुनाव कार्यक्रम के तहत दस सितंबर को प्रात: आठ बजे से दोपहर एक बजे तक मतदान प्रक्रिया होगी। वहीं 11 सितम्बर को मतगणना एवं छात्रसंघ चुनाव-2017 के परिणामों की घोषणा कर विजयी उम्मीदवारों को शपथ दिलवाई जाएगी।

इस बार बढ़े मतदाता

जेएनवीयू छात्रसंघ के मुख्य चुनाव अधिकारी प्रो. अवधेश शर्मा ने बताया कि इस बार चुनाव में गत वर्ष की अपेक्षा 2047 मतदाता बढ़े हैं और इस बार 914 स्कॉलर्स को शोध प्रतिनिधि पद के लिए मताधिकार दिया गया है। अपेक्स पदों के लिए 21 हजार 499 स्टूडेंट्स मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे, जबकि गत वर्ष 19 हजार 452 स्टूडेंट्स को मताधिकार दिया गया था। राज्य सरकार की ओर से गत वर्ष जारी की गई गाइडलाइन के तहत अपेक्स पदों के लिए होने वाले चुनावों में केवल यूजी व पीजी स्टूडेंट्स ही वोट दे सकेंगे। कुल मतदाताओं में छात्रों के 13552 व छात्राओं के 7947 मत हैं।

ताज़ा खबरों के लिए हमें फॉलो करे फेसबुक | इंस्टाग्राम  | ट्विटर

Leave a comment