बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, चार आरोपी गिरफ्तार

जागरूक टाइम्स 167 Jul 30, 2018

- एक बाल अपचारी को भी संरक्षण में लिया, चोरी की मोटरसाइकिलें बरामद

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

जिले की फलोदी पुलिस ने एक बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चार चोरों को गिरफ्तार किया है। साथ ही एक बाल अपचारी को भी संरक्षण में लिया है। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर चोरी की नौ मोटर साइकिलें बरामद की गई है। ग्रामीण पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रही चोरी की वारदातों को देखते हुए फलोदी पुलिस थाने की एक टीम का गठन किया गया था। इस टीम ने बाइक चोर गिरोह को पकड़ा है। 


उन्होंने बताया कि गत सात जुलाई को गिरोह के एक सदस्य जैसलमेर जिले के नोख थानान्तर्गत जालूवाला निवासी सूरसागर पुत्र शैतानाराम विश्नोई की फलोदी से बाइक चुराकर ले जाते समय फलोदी-बाप हाईवे पर खीरवा गांव की सरहद में पुलिये से टकराकर मौत हो गई थी। उसके बाद पुलिस ने जांच करते हुए उसके गिरोह के अन्य साथियों जालूवाला निवासी सुनील पुत्र भागीरथराम विश्नोई, विकास पुत्र मालाराम विश्नोई, अशोक पुत्र जगदीश और मदन पुत्र भागीरथ विश्नोई को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह में एक बाल अपचारी भी शमिल है। उसे भी संरक्षण में लिया गया है।

रैकी करके करते थे चोरी

गिरोह के सभी सदस्य रैकी करके चोरी करते थे। गत मई व जून में इन चोरों ने टीम बनाकर फलोदी व बीकानेर शहर में रैकी की और वहां वे गाडिय़ां चुराई। फलोदी से चुराई गई मोटर साइकिलें लेकर गांव कानासर, मदासर के रास्ते जालुवाला पहुंचे थे। पुलिस ने उनसे पूछताछ में अब तक चुराई हुई नौ मोटर साइकिलें बरामद की हैं।

यह भी पढ़े : बाड़मेर मालानी ट्रेन के आगे कूदा युवक, दर्दनाक मौत 

यह थे पुलिस टीम में शामिल

वृत्ताधिकारी फलोदी हरफूलसिंह के निर्देशन में थानाधिकारी मदनसिंंह के नेतृत्व में हैड कांस्टेबल रामाकिशन व सुरेन्द्रकुमार, कांस्टेबल खुमाणाराम, गिर्राजसिह, गोपीकिशन, श्यामलाल, राजूसिह, सुभाष और ओमाराम को लेकर टीम बनाई गई थी। पुलिस अधीक्षक ने इस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

Leave a comment