छात्रा दुष्कर्म प्रकरण : घटना के विरोध में बंद रहा भोपालगढ़, थानाधिकारी को निलंबित करने की मांग

जागरूक टाइम्स 572 Jul 24, 2018

- आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

जिले के भोपालगढ़ थाना क्षेत्र में एक कॉलेज छात्रा के साथ हुए दुष्कर्म को लेकर मंगलवार को कस्बे के सारे बाजार बंद रहे। क्षेत्रवासियों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। साथ ही थानाधिकारी को निलंबित करने की मांग की।

शनिवार को भोपालगढ़ थाने में एक कॉलेज छात्रा ने पांच युवकों के खिलाफ अपहरण व दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया था। तीन दिन गुजरने के बाद भी पुलिस इस मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं कर पाई है। इसके खिलाफ क्षेत्रवासियों ने सोमवार को रैली निकाली। साथ ही एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा था। आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर मंगलवार को कस्बे के सारे बाजार बंद रहे। क्षेत्रवासियों का आरोप है कि पुलिस राजनैतिक दबाव के चलते आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है। बता दें कि एक आरोपी भाजपा नेता का पुत्र है। 

यह है मामला

शनिवार सुबह करीब साढ़े दस बजे एक छात्रा सैनी महाविद्यालय से घर की तरफ जा रही थी। रास्ते में दो युवक बाइक पर आए और उसके पीछे चल रही बोलेरो गाड़ी में उसे जबरदस्ती डालकर अगवा कर उसे नजदीक ही सूने पड़े कालूराम के मकान में ले गए। वहां से उसके साथी चले गए और एक युवक कमरे में गया और उसने छात्रा से दुष्कर्म किया, जबकि एक युवक कमरे के बाहर पहरेदारी कर रहा था।

यह सब मामला पड़ोस में रहने वाले दो-तीन युवकों ने देख लिया तो उन्होंने मकान के गेट पर ताला जड़ दिया। इधर मकान में बंद होने पर घबराए दोनों बदमाशों ने अपने साथियों को फोन किया। वे बोलेरो में आए और ताला तोड़कर बाहर निकाला। इसके बाद पड़ोसियों पर हॉकी-सरियों और लाठियों से हमला कर घायल कर दिया।

इधर, घबराई पीडि़ता अपने परिजनों के साथ थाने पहुंची और मुख्य आरोपी भोपालगढ़ निवासी सुनील जाट पुत्र परसाराम रलिया, मुकेश पुत्र बिरमाराम रलिया, सूरजाराम पुत्र मदनलाल रलिया, हिंगोली निवासी समन्दर विश्नोई और जितेन्द्र के खिलाफ अपहरण, दुष्कर्म और मारपीट करने का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने भादंस की धारा 365, 366, 376, 376 डी व 354 में एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है। मामले की जांच भोपालगढ़ थानाधिकारी राजीव भादू कर रहे हैं।

Leave a comment