भाजपा का दावा- राजस्थान में फिर बनाएंगेे सरकार

जागरूक टाइम्स 404 Aug 5, 2018

- प्रदेश प्रवक्ता ने पायलट के बयान को बताया हास्यास्पद

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं प्रांतीय उपाध्यक्ष राजेन्द्र गहलोत ने कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के भाषण पर की गई टिप्पणी को हास्यास्पद बताया है। उन्होंने कहा कि पायलट का भाषण जनता को भ्रमित करने वाला है। उन्होंने दावा किया है कि राजस्थान में भाजपा एक बार फिर सरकार बनाएगी।

गहलोत ने एक बयान जारी कर कहा कि लोकतंत्र की दुहाई देने वाली कांग्रेस ने 60 वर्षों तक देश में तानाशाही पूर्ण शासन किया। वर्ष1975 में सत्ता पर काबिज रहने के लिए देश में आपातकाल लगाया और सभी विरोधियों को बिना कारण जेलों में ठूस दिया। वे ही अब लोकतंत्र और संविधान बचाने की बात कर रहे हैं। उनसे देश की जनता का विश्वास उठा चुका है।

गहलोत ने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि कांग्रेस के समय राजस्थान को वित आयोग ने एक लाख नौ हजार करोड़ रुपए दिए थे जबकि मोदी के शासन काल में अब राजस्थान को 2 लाख 63 हजार करोड़ दिए गए है। किसान 60 से साल कांग्रेस के राज में फसल का समर्थन मूल्य मांगते-मांगते थक गए वहीं प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने फसलों की लागत से 1.5 गुना समर्थन मूल्य घोषित कर किसानों को राहत देने का कार्य किया। साथ ही केन्द्र सरकार द्वारा 50 करोड़ लोगों को 5 लाख रुपए तक की नि:शुल्क स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाई। मुद्रा योजना में देश में लगभग 2 करोड़़ बेरोजगारों को बैंकों से सस्ता कर्ज उपलब्ध करवाकर रोजगार के अवसर दिए। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने प्रत्येक वर्ग के लिए जन कल्याणकारी योजना का लाभ दिया ताकि पिछड़े व बीमारू राजस्थान को विकसित राज्य के रूप में स्थापित किया जा सके। इसलिए राजस्थान गौरव यात्रा के माध्यम से जनता से आशीर्वाद लेकर फिर से सरकार बनाएंगे।

Leave a comment