चुनाव प्रचार करने आए छात्र नेता के समर्थकों पर हमला

जागरूक टाइम्स 556 Jul 25, 2018

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

जहां पूरे प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव की अभी तक तिथि की औपचारिक घोषणा तक नहीं हुई है। वहीं जोधपुर स्थित जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में चुनाव लड़ने के दावेदार छात्र नेताओं ने प्रचार आरंभ कर दिया है। न्यू कैम्पस में अध्यक्ष पद के दावेदार लक्षदीपसिंह के समर्थक आज चुनाव प्रचार करने पहुंचे। वहां उन पर जानलेवा हमला हो गया। अज्ञात लोगों ने उनकी गाड़ी को घेरकर लाठिया व डंडे बरसाए।

बुधवार को न्यू कैंपस की लैंग्वेज विंग में अध्यक्ष पद के दावेदार लक्षदीपसिंह राठौड़ के समर्थक दोपहर एक बजे चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। वहां कुछ अज्ञात छात्र नेताओं ने उनकी स्कॉर्पियो को घेर लाठी-डंडों व पत्थर से हमला बोल दिया। हमले के बाद गाड़ी को पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया गया। गाड़ी में सवार छात्र नेता किसी तरह अपनी जान बचाकर वहां से भागे। घटना की सूचना मिलने के बाद शास्त्रीनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने प्रत्यक्षदर्शियों से घटना की जानकारी ली। 

यह भी पढ़े : जालोर के इस युवक ने संघर्ष से लिखी कामयाबी की इबारत, बॉलीवुड में बनाई सफल प्रोडक्शन कम्पनी 

इस बीच छात्र नेता लक्षदीपसिंह राठौड़ भी नया परिसर घटनास्थल पर पहुंचे और पुलिस के समक्ष अपना विरोध दर्ज करवाया। क्षतिग्रस्त हुई गाड़ी में सवार कुछ छात्र नेताओं का कहना था कि प्रचार के दौरान ही एक ब्लैक कलर की गेटवे व एक स्कॉर्पियो गाड़ी में सवार कुछ अज्ञात छात्र नेता गाड़ी के आगे अपने वाहन को खड़ा कर गाडी पर लाठियों डंडों से अंधाधुंध वार किए। इससे गाड़ी में सवार छात्र नेताओं को चोटें भी आई।

यह भी पढ़े : जालोर भाजपा जिलाध्यक्ष ने शिक्षक संघ राष्ट्रीय के पदाधिकारियों की निंदा की, आखिर ऐसा क्या हो गया 

कुछ छात्र नेता किसी तरह अपनी जान बचाकर नया परिसर की दीवार फांद भाग निकले। लक्ष्यदीप सिंह राठौड़ ने नया परिसर के कुछ छात्र नेताओं पर आरोप लगाने के साथ मामला दर्ज करवाया है। साथ ही संबंधित थाना अधिकारी पर भी जातिवाद करने का आरोप जड़ दिया। अभी जहां छात्र संघ चुनाव में करीब एक महीने से भी अधिक का समय पड़ा है। उसके बावजूद इस प्रकार की घटनाएं विश्वविद्यालय में आ रहे नवागंतुक छात्र छात्राओं को भी प्रकार से भयभीत कर रही है।


Leave a comment