गहलोत ने साधा निशाना-मारवाड़ की जनता सिखाएगी भाजपा को सबक

जागरूक टाइम्स 247 Jun 25, 2018

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दावा किया है इस बार विधानसभा चुनाव में भाजपा सरकार का जाना निश्चित है। उनकी नीतियों से प्रदेश की जनता परेशान हो गई है। उन्होंने यह बात सोमवार को दोपहर में जोधपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत के दौरान कही। उनका यहां जोधपुर पहुंचने पर एयरपोर्ट पर कांगे्रस नेताआें व कार्यकर्ताआें ने जोरदार स्वागत किया।

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अनौपचारिक बातचीत में भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा भाजपा और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को इस बार मारवाड़ की जनता एेसा सबक सिखाएगी कि वो जिंदगी भर याद रखेंगे। वसुंधरा राजे अब कार्यकाल समाप्त होने से पूर्व अंधाधुंध नये विकास कार्यों के शिलान्यास और पुराने कार्यों का लोकार्पण कर रही है।

इनमें ज्यादातर विकास कार्य कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकार ने शुरू करवाए थे। मुख्यमंत्री ने चार साल जोधपुर की उपेक्षा की और अब हमारे ही किए गए कामों का आकर उद्घाटन कर दिया। रिफाइनरी को जिस तरह से बर्बाद किया गया है उससे जनता नाराज है। मुख्यमंत्री जो यहां आकर आंकड़ेबाजी करके गई है उसका कोई असर नहीं पडऩे वाला है। 

तिवाड़ी ने किया भाजपा को एक्सपोज
भाजपा नेता घनश्याम तिवाड़ी के पार्टी से इस्तीफा देने के सवाल पर गहलोत ने कहा कि यह उन्हें बहुत पहले कर देना चाहिये था। भाजपा की विचारधारा से वह अब अलग हुए हैं। जब से बीजेपी सरकार बनी है तब से अघोषित आपातकाल की स्थितियां बनी हुई हैं। देश में भय का माहौल है। 


तिवाड़ी ने बीजेपी की नीतियों की धज्जियां उड़ाकर रख दी है। उन्होंने खुले तौर पर अध्यक्ष अमित शाह और राज्य की मुख्यमंत्री के खिलाफ आरोप लगाए हैं। इससे बीजेपी की चाल और चरित्र की धज्जियां उड़ चुकी हैं।

बीजेपी के अध्यक्ष पर आरोप लगाना यह बात दर्शाता है कि भाजपा के कार्यकाल में भ्रष्टाचार किस कदर बढ़ गया है। तिवाड़ी के पत्र को जो पढ़ लेगा वह समझ जाएगा कि आज देश की स्थिति क्या हो चली है। उन्होंने जिस तरह से अपनी व्यथा व्यक्त किया है इससे उन्होंने सरकार को एक्सपोज करके रख दिया है।

जोधपुर पहुंचने पर जोरदार स्वागत
इससे पहले गहलोत अपने निर्धारित समय से करीब एक घंटा देरी से दोपहर में जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचे। उनके स्वागत के लिए यहां पहले से ही कई कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता जमा थे। जेडीए के पूर्व चेयरमैन राजेंद्रसिंह सोलंकी, शहर कांग्रेस जिलाध्यक्ष सईद अंसारी, कांग्रेसी नेता सुपारस भंडारी, इकबाल खान, महिला कांग्रेस की शहर जिलाध्यक्ष मनीषा पंवार व देहात जिलाध्यक्ष संगीता बेनिवाल सहित कई कांग्रेसी नेताआें ने उनकी अगवानी की। 

गहलोत का कांग्रेसी कार्यकर्ताआें ने बुके भेंट कर और सूत की माला पहनाकर स्वागत किया। गहलोत ने इसके बाद राज इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर में आयोजित हुए सर्व धर्म समाज के सामूहिक विवाह में भाग लिया। शाम को वे सड़क मार्ग से अजमेर रवाना हो गए।

Leave a comment