वनकर्मी की हत्या प्रकरण: लाश छिपाने वाला दूसरा आरोपी गिरफ्तार

जागरूक टाइम्स 188 Sep 2, 2018

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

वनकर्मी भंवराराम के जघन्य हत्याकांड के दूसरे अभियुक्त को गिरफ्तार करने में लोहावट पुलिस को मिली बड़ी सफलता मिली है। आरोपी को गुजरात क्षेत्र में नाम बदल कर रहते हुए गिरफ्तार कर जोधपुर लाया गया।

ग्रामीण पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि अगस्त 2017 में वनकर्मी भंवराराम की गुमशुदगी पुलिस थाना लोहावट में दर्ज हुई थी। बाद में दौराने जांच- तलाश ही वनकर्मी भंवराराम के परिजनों ने थाने पर रिपोर्ट देकर बताया कि भंवराराम की लूट करने के उद्देश्य से हत्या कर दी है। रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर पुलिस द्वारा दौराने अनुसंधान वनकर्मी भंवरराराम के लापता होने के 18 दिन बाद अभियुक्त जितेन्द्र हरिजन को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही से कस्बा लोहावट के समीप माधव गौशाला के पास जमीन में गाडी हुई मृतक भंवरा राम की लाश को कार्यपालक मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में निकलवाकर बरामद की तथा बाद पोस्टमार्टम परिजनों को सुपुर्द की थी ।

दूसरे अभियुक्त सुखदेव विश्नोई पुत्र रामुराम विश्नोई निवासी विशनावास लोहावट की तलाश पुलिस द्वारा हर संभावित स्थानों पर राजस्थान एवं राज्य से बाहर गुजरात, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल इत्यादि राज्यों में अलग-अलग टीमें भेज कर की गई। हर संभव प्रयासों के बावजूद अभियुक्त सुखदेव के बारे में कोई जानकारी प्राप्त नहीं होने पर मृतक के परिजनों एवं अन्य समाज के लोगों ने धरना प्रदर्शन कर विरोध प्रदर्शित किया था। अभी हाल ही में 27 जुलाई को मृतक के परिजनों एवं जाट समाज के लोगों द्वारा धरना प्रदर्शन कर विरोध जताया। पुलिस द्वारा अति शीघ्र अभियुक्त की गिरफ्तारी का आश्वासन देने पर परिजनों एवं समाज के लोगों ने अनशन तोड़ कर धरना प्रदर्शन समाप्त किया था। 

पुलिस टीम का गठन

पुलिस महानिरीक्षक जोधपुर रेंज के आदेश पर फलोदी वृताधिकारी हरफूल सिंह के सुपरविजन में थानाधिकारी लोहावट हरिसिंह राजपुरोहित की विशेष टीम का गठन कर अभियुक्त को शीघ्र गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे। जिस पर थाना अधिकारी मय पूरी टीम हर संभावित स्थानों पर नजर रखते हुए आसूचना संकलन के लिए मुखबिरों को सक्रिय किया था। इस बीच कांस्टेबल राजेंद्र सिंह को मुखबिर से कुछ तथ्य मिले। जिस पर पिछले एक माह की मशक्कत के बाद पुलिस नेे वांछित हत्यारे को गुजरात के भरुच जिलेे के देहाती इलाके से गिरफ्तार किया।

हत्यारा बना गुरुदेव

हत्यारा सुखदेव गिरफ्तारी के भय से थाना लोहावट से हजार किलोमीटर दूर गुजरात में जिला भरूच सूरत सीमा पर ग्रामीण इलाकों में गुरुदेव नाम से रह रहा था। एसपी दुष्यंत ने बताया कि टीम सदस्य लोहावट थानाधिकारी हरिसिंह राजपुरोहित, कांस्टेबल राजेंद्र सिंह, प्रदीप कुमार, बजरंग लाल को पुरस्कृत किया जाएगा।

Leave a comment