रन-वे पर विमान रोकने का मामला : एयरपोर्ट ऑथोरिटी ने एयरलाइंस को पत्र लिख मांगा जवाब

जागरूक टाइम्स 52 Aug 10, 2018

- सेना के लड़ाकू विमान का रन-वे पर टायर फटने के बाद विमान को रोके रखने का मामला

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

रन-वे पर सेना के लड़ाकू विमान का टायर फटने के बाद पेसेंजर विमान को नीचे उतरने की अनुमति नहीं मिलने की सूचना को एयरपोर्ट ऑथोरिटी ने गंभीरता से लिया है। ऑथोरिटी ने एयरलाइंस कंपनी को पत्र लिख एयरपोर्ट को समय पर सूचना नहीं देने के बारे में पूछा गया है? एयरपोर्ट अधिकारियों ने इस संबंध में एयरफोर्स अधिकारियों से भी विचार-विमर्श किया।

दरअसल, रन-वे पर गुरुवार को लड़ाकू विमान का टायर फटने से जेट एयरवेज व एयर इंडिया मुंबई-जोधपुर पेसेंजर विमान को रन-वे पर उतरने की अनुमति नहीं मिलने से विमान एक से डेढ़ तक देरी से पहुंचे थे। एयरपोर्ट डायरेक्टर गोविंद कुमार खरे का कहना है कि रन-वे पर लड़ाकू विमान के टायर फटने की घटना को लेकर जेट एयरवेज व एयर इंडिया विमान कंपनी को पत्र लिखा गया है। दिल्ली व मुंबई से यात्रियों को जोधपुर लाने-वाली इन एयरलाइंस कंपनी के जिम्मेदारों को एयरपोर्ट को इस बारे में अवगत कराना चाहिए। तीन पेसेंजर विमान को रन-वे पर नहीं उतरने की जानकारी हमें बहुत देरी से कर्मचारी के मार्फत मिली थी। जबकि एयरलाइंस कंपनी को इस बारे में एयरपोर्ट ऑथोरिटी को सूचना देनी चाहिए।

इस पूरे घटनाक्रम को लेकर विमान में जोधपुर आने-वाले यात्रियों को खासी परेशानी उठानी पड़ी है। उन्होंने कहा कि इस बारे में एयरफोर्स अधिकारियों से भी बात की गई लेकिन उन्होंने कहा कि घटना के बारे वे सभी व्यस्त हो गए। इस वजह से एयरपोर्ट को इस बारे में अवगत नहीं करा सके। फिलहाल एयरलाइंस कंपनी को पत्र लिख जवाब मांगा गया है। 

गौरतलब है कि गुरुवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे रन-वे पर लड़ाकू विमान का टायर फटने से जेट एयरवेज (9डब्ल्यू-729) दिल्ली-जोधपुर, एयर इंडिया (एआई-475) दिल्ली-जोधपुर व एयर इंडिया (एआई-645) मुंबई-जोधपुर विमान को सेना ने रन-वे पर उतरने की अनुमति नहीं दी गई थी।

Leave a comment