नगर निगम में सफाईकर्मी भर्ती में धांधली का आरोप

जागरूक टाइम्स 141 Sep 4, 2018

-वाल्मीकि समाज ने प्रदर्शन कर दिया निगम प्रशासन के खिलाफ ज्ञापन

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

जोधपुर नगर निगम में सफाईकर्मी भर्ती में हुई धांधली का आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला बढ़ता जा रहा है। रविवार को नगर निगम में लिस्ट जारी होने के साथ आरोप लगने शुरू हो गए थे, जिसके चलते एक युवक ने खुद पर पेट्रोल डाल कर आत्मदाह का प्रयास किया था। वहीं आज दोपहर में वाल्मीकि समाज के सैकड़ों लोग सड़क पर उतर आए और रैली के रूप में जिला कलेक्ट्रेट पर पहुंचे प्रदर्शन करने लगे। जिला प्रशासन को इस भर्ती के संबंध में ज्ञापन दिया गया। 

वीडियो देखे : बाड़मेर : सीएम राजे को काले झंडे दिखाने वाले 4 युवक हिरासत में

जोधपुर नगर निगम में हुई सफाईकर्मी भर्ती को लेकर वाल्मीकि समाज ने धांधली का आरोप लगाते हुए अपना रोष जाहिर किया है। समाज की महिलाओं व पुरुषों ने इस भर्ती को लेकर धांधली की बात कही है। बरसों से वे सफाई कार्य में लगे हैं और ठेके पर कार्य कर रहे हैं। मगर निगम प्रशासन ने रविवार को सफाई कर्मियों की लिस्ट जारी की। इस पर कई परिवार खफा हो गए और विरोध जताते हुए प्रदर्शन करने लगे थे।

यह भी पढ़े : मुख्यमंत्री से भाजपा नेताओं को मिलने से रोका, बड़ी मुश्किल से होटल में मिला प्रवेश  

तब धीरज वाल्मीकि नाम के युवक ने खुद पर पेट्रोल डाल कर आग लगाने का प्रयास किया था। इस पर उसे बचा लिया गया। मगर रातानाडा पुलिस ने उसे शांतिभंग में गिरफ्तार करने के साथ आत्महत्या के प्रयास के लिए मामला दर्ज कर लिया। उसे मुकदमे में आज गिरफ्तार कर लिया गया। इधर आज वाल्मीकि समाज के लोग फिर सड़क पर उतर आए और प्रदर्शन करने लगे। जिला कलेक्ट्रेट पहुंचने की सूचना पर पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता लगाया गया।

ताज़ा खबरों के लिए हमें फॉलो करे फेसबुक | इंस्टाग्राम  | ट्विटर

Leave a comment