30 में से 28 विद्यार्थियों को किया फेल, छात्रों ने किया प्रदर्शन

जागरूक टाइम्स 167 Jul 6, 2018

- पुन: कॉपी जांच करवाने की मांग को लेकर छात्रों का प्रदर्शन

- राजकीय महाविद्यालय सुमेरपुर का पुन: जारी होगा परीक्षा परिणाम 

जोधपुर @ जागरूक टाइम्स

राजकीय महाविद्यालय सुमेरपुर का परीक्षा परिणाम पुन: जांच कर उसे घोषित करने की मांग को लेकर जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के केन्द्रीय कार्यालय में छात्रों ने प्रदर्शन कर कुलसचिव को ज्ञापन सौंपा।एनएसयूआई छात्र नेता पारस गुर्जर के नेतृत्व में छात्रों ने कुलसचिव के सामने विरोध दर्ज कराते हुए बताया कि सुमेरपुर कॉलेज के 30 से अधिक छात्रों को शून्य (जीरो) अंक दिया, जिससे छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

जो छात्र 12वीं में 85 प्रतिशत ला रहा है वो प्रथम वर्ष में मात्र 45 प्रतिशत ही बना पाया है। भगवानदाससिंह ने बताया कि इस वर्ष कला तृतीय वर्ष के 155 छात्रों में मात्र 65 छात्र ही पास हुए व विज्ञान- गणित द्वितीय वर्ष में मात्र 3 छात्र ही पास हुए। इससे छात्रों का विवि प्रशासन के खिलाफ असन्तोष है। छात्रों ने कला तृतीय वर्ष की कॉपियां की पुन: जांच, विज्ञान-गणित द्वितीय वर्ष की उत्तरपुस्तिका की पुन: जांच की मांग की। 

भारी विरोध की वजह से विवि प्रशासन ने दोनों मांग मान ली, जिसमें कला तृतीय वर्ष की हिंदी साहित्य व राजनीति विज्ञान और विज्ञान गणित द्वितीय वर्ष की तीनों उत्तरपुस्तिका को पुन: जांच पर सहमति बनी। इसका परिणाम एक सप्ताह में पुन: जारी होगा। रजिस्टार पीके शर्मा ने छात्रों को आश्वासन दिया कि अगले एक सप्ताह के भीतर दोनों कक्षाओं का परिणाम जारी कर दिया जाएगा।

पुनर्मूल्यांकन करना अनिवार्य नहीं है, जिन छात्रों ने पुनर्मूल्यांकन का फॉर्म नहीं भरा उन छात्रों की भी उत्तर पुस्तिकाओं की पुन जांच होगी। इस दौरान जगदीश लामरोड़, अभयराज जुणावा, भगवान सिंदरु, अर्जुन सिसोदिया, हनुमान सांई, सुमेरपुर कालेज के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ललित मीणा, मुकेश जाजड़ा, सुमेर चौधरी, खुशाल परमार,सवाई सिंह, अविचल परमार, महेन्द मीना, विक्रम कुमार, प्रकाश कुमार सहित कई छात्र मौजूद थे।

Leave a comment