रामसीन : तम्बाकू, बिड़ी, सिगरेट पर प्रतिबंध हटने बावजूद भी ले रहे है दुगुने दाम

जागरूक टाइम्स 300 Jun 1, 2020

रामसीन। कोरोना महामारी के चलते सरकार ने तम्बाकू, बिड़ी, सिगरेट पर प्रतिबंध लगाया था लेकिन 27 मई को सरकार प्रतिबंध हटाया है लेकिन तम्बाकू, बिड़ी, सिगरेट का भाव दुगुने दाम ले रहे है। जिससे सेवन करने वालों को आर्थिक हानी उठानी पड़ रही है। ग्रामीणों ने बताया कि पहले तो लोग इस कोरोना महामारी में आर्थिक रूप से कमजोर हो गये और अब गुटखा, बिड़ी, सिगरेट के प्रतिबंध हटने के बावजूद भी मुल्य से अधिक दाम वसूल रहे है। जिसको लेकर कई बार खबर प्रकाशित हो चुकी है लेकिन अधिकारियों के सांठ-गांठ से कस्बे सहित क्षैत्र में थोक व्यापारियों के खिलाफ एक बार भी कार्रवाही नही की है जिससे साफ पता चलता है की अधिकारियों की उदासीनता के चलते व्यापारी चांदी काट रहे है। तम्बाकू, बिड़ी, सिगरेट की बिक्री को लेकर फिलहाल बाजार में तम्बाकू के पाउच पांच रूपये की जगह पर दस रूपये और बिडी बीस रूपये की जगह पर 40 रूपये के भाव में बिक रहे है। जिससे सेवन करने वालों को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है।

होलसेल व्यापारी ले रहे है दुगुने दाम

तम्बाकू, बिड़ी, सिगरेट सेवन को लेकर होलसेल व्यापारी मनमाने दाम ले रहे है जिससे रिटेल दुकानदार व ठेलेवालों को मजबूरन दुगने दामों में तम्बाकू, बिड़ी, सिगरेट को बेचना पड़ रहा है। रिटेल दुकानदारों का कहना है कि अगर होसेल व्यापारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाही करनी चाहिए जिससे आमजन को आर्थिक हानी नही उठानी पडेगी।

इनका कहना है
‘‘ प्रतिबंध हटने को बावजूद अगर बाजार में तम्बाकू, बिड़ी, सिगरेट के भाव दुगुने ले रहे व्यापारियों खिलाफ सख्त कार्रवाही की जाएगी।’’ .... मेहराराम जाट, नायब तहसीलदार, रामसीन

Leave a comment