एसीबी ने राशन डीलरों से 40 हजार की रिश्वत लेते जिला रसद अधिकारी को किया गिरफ्तार

जागरूक टाइम्स 234 Oct 17, 2019

जालोर. राजस्थान के जालोर जिले में एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए जिला रसद अधिकारी को 40 हज़ार की रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार किया. यह कार्रवाई जालोर और सिरोही जिले की एसीबी की टीम ने एक साथ मिलकर की. बताया जा रहा है कि जिला रसद अधिकारी ने यह रिश्वत राशन डीलरों से ली जा रही थी. फिलहाल एसीबी की टीम आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है.

जानकारी के अनुसार गुरुवार को सुबह को जिला रसद अधिकारी मोहनलाल देव को 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया. जिले के राशन दुकानदारों के प्राधिकार पत्र निलम्बित करने की धमकी देकर वह चार लाख रुपए की रिश्वत की पहली किश्त ले रहा था. सर्किट हाउस में रिश्वत लेते एसीबी ने उसे दबोच लिया. उप अधीक्षक पुलिस एसीबी जालौर अन्नराज ने बताया कि सिरोही के रसद अधिकारी मोहनलाल ने इन दुकानों के प्राधिकार पत्र निलम्बित करने की धमकी देकर प्रति दुकानदार एक-एक हजार रुपए एकत्र कर कुल 4 लाख रुपए की मांग की. यह मांग राजस्थान राज्य अधिकृत राशन विक्रेता नियोजक संघ जिला सिरोही के जिला अध्यक्ष मुकेश कुमार अग्रवाल से की गई थी.

शिकायत के सत्यापन के दौरान मोहनलाल ने मुकेश कुमार से एक बार फिर प्रति दुकानदार एक-एक हजार रुपए की मांग की. सुबह चार लाख रुपए की पहली किश्त के रूप में मुकेश कुमार चालीस हजार रुपए लेकर सर्किट हाउस में ठहरे मोहनलाल के पास पहुंचा, उसके 40 हजार रुपए थमाते ही एसीबी की टीम ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया और उसकी जेब से 40 हजार रुपए बरामद कर उसे गिरफ्तार कर लिया.


Leave a comment