छोटे भाई ने बड़े भाई पर लगाया मां की हत्या का आरोप, जांच में निकली स्वाभाविक मौत

जागरूक टाइम्स 2307 Oct 19, 2018

बागोड़ा @ जागरूक टाइम्स

पुलिस थानान्तर्गत नांदिया गांव में एक प्रौढ़ महिला के बेहोश होने के बाद अस्पताल ले जाते समय मौत होने के मामले में छोटे भाई ने अपने ही बड़े भाई पर मां की हत्या करने का अंदेशा जताते पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका साक्ष्य जुटाकर शव को बागोड़ा पीएचसी लाकर पीएम करवाकर लाश परिजनों को सुपुर्द की। पुलिस ने छोटे भाई की रिपोर्ट पर मर्ग दर्ज कर जांच शुरू की है।

नांदिया निवासी मसराराम पुत्र मदरूपराम जाति सुथार ने पुलिस को सूचना दी कि गांव में बगोटी सड़क मार्ग पर उसका व उसके भाई भीमाराम का बेरा स्थित है। उसके बड़े भाई के साथ उसकी मां छगनदेवी (70) भी पांच साल से रहती है, लेकिन गुरुवार सुबह आठ बजे मेरी मां को भीमाराम ने मार दिया। सूचना पर सहायक पुलिस उप निरीक्षक मेहबूब खान, कांस्टेबल पारसराम व हनुमानराम मौके पर पहुंचे। जहां उसके भाई भीमाराम के घर पर उसकी मां के शव का बारीकी से मुआयना करने के बाद शव कब्जे में लेकर पीएचसी लाया गया, जहां पुलिस ने परिजनों की मौजूदगी में डॉ. कैलाश बालोरिया से पोस्टमार्टम करवाकर लाश परिजनों को सुपुर्द कर दी है।

दरअसल, मसराराम व भीमाराम दोनों सगे भाइयों में खेत की भूमि को लेकर विवाद चल रहा है। जिसने पहले आरोप लगाया की उसकी मां छगनदेवी सुबह सही सलामत थी और अचानक मौत हो जाने से उसे संशय हुआ कि भीमाराम ने उसकी मां को जहर दिया या कोई अन्य वजह से उसकी मौत हुई है। जिसकी जांच की मांग की। पुलिस ने मौके पर दाह संस्कार के लिए आए रिश्तेदार व ननिहाल पक्ष की मौजूदगी में दोनों भाइयों के आपस में विरोध होने व मां की स्वाभाविक मृत्यु होना बताया। सवेरे घर पर बर्तन धोने के दौरान चक्कर आने से बेहोश होने पर राजकीय चिकित्सालय बागोड़ा लेकर आने व वहां जांच करने पर उसकी मृत्यु हो जाने से पुनः भीमाराम, उसकी पत्नी व अंकल तीनों घर ले आए। बाद में मामले को लेकर रिश्तेदारों ने दोनों भाइयों के बीच मनमुटाव को दूर करने का प्रयास करते करते दोपहर एक बजे बाद मसराराम ने रिपोर्ट में बताया कि उसकी मां रक्तचाप से पीड़ित थी और उसे अस्पताल ले जाने के बाद उसकी मौत हुई है। तब जाकर मर्ग पंजिबद्ध कर पीएम के बाद शाम चार बजे शव को परिजन अंतिम संस्कार के लिए लेकर रवाना हुए। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।


Leave a comment