आचार संहिता का उल्लंघन, प्रशासन की अनदेखी

जागरूक टाइम्स 740 Oct 13, 2018


बागोड़ा। आचार संहिता का उल्लंघन, प्रशासन की अनदेखी आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने आचार संहिता भले ही लागू कर रखी है, लेकिन उपखंड मुख्यालय व आसपास गांवों में प्रशासनिक अधिकारियों की बेपरवाही के चलते सप्ताहभर बाद भी दावेदारी जता रहे कई प्रत्याशियों के बोर्ड विद्युत पोल व सार्वजनिक जगहों पर टंगे हुए हैं।

कस्बे में काला-गौरा क्षेत्रपाल मंदिर के सामने धुम्बड़िया सड़क मार्ग पर आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन हो रहा है। सरकारी विभागों की अनदेखी एवं कर्मचारियों के बेपरवाह रवैया अपनाने से विद्युत पोल व सार्वजनिक स्थानों पर विधानसभा चुनाव में अपनी दावेदारी कर रहे प्रत्याशियों के बड़े-बड़े बोर्ड टंगे होने के बावजूद सप्ताह भर से उन्हें हटाया नहीं जा रहा है। यहीं हाल खोखा व रंगाला ग्राम पंचायत मुख्यालय का है।

बेपरवाही की भी हद

कहने को यहां उपखंड, तहसील व पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौजूद है, लेकिन इन्हें आदर्श आचार संहिता की शायद परवाह नहीं है। व्यस्तम सड़कों व सार्वजनिक जगहों पर अधिकारियों की आवाजाही दिनभर लगी रहने के बावजूद इन्हें बिजली पोल समेत कई जगहों पर प्रदर्शित गुणगान करते बैनर व बोर्ड नजर नहीं आ रहे हैं।

इनका कहना है

आदर्श आचार संहिता के बाद हमने निर्देश जारी कर रखे हैं कि कहीं भी पार्टी प्रत्याशियों व अन्य लुभावने बोर्ड व बैनर है तो उसे हटाए जाए। यदि इसके बावजूद बोर्ड लगे हैं तो जानकारी लेकर उन्हें हटवाया जाएगा।
- भागीरथराम विश्नोई, तहसीलदार, बागोड़ा

Leave a comment