अवैध हथियार के साथ नाचते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो किया वायरल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

जागरूक टाइम्स 340 Aug 21, 2019

- पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए 24 घंटों में अवैध देसी कट्टे सहित पकड़ा

जालोर। पुलिस थाना क्षेत्र बागोड़ा में बुधवार को सोशल मीडिया (व्हाट्सएप) पर एक युवक का हाथों में देसी कट्टा लहराते हुए व गानों पर नाचते हुए वीडियो वायरल हुआ। इस वीडियो के बारे में थाना बागोडा के जाब्ता व मुखबिर स्रोतों से जानकारी प्राप्त की गई तो यह तथ्य सामने आया कि यह वीडियो वाला युवक यशपालसिंह पुत्र गणपतसिंह जाति राजपूत निवासी बागोडा है। जिस पर यशपालसिंह की तलाश के लिए थानाप्रभारी हनंवतसिंह एएसआई मय जब्ता सिणधरी रोड पर पहुंचे तो रोड पर यशपालसिंह खडा दिखाई दिया। पुलिस वाहन को देखकर वो छुपने की कोशिश करने लगा।

पुलिस जाब्ते ने घेर कर उसे पकड़ा और नाम पता पूछा तो वह घबराने लगा। अपना नाम यशपालसिंह पुत्र गणपतसिंह जाति राजपूत उम्र 23 साल निवासी बागोडा होना बताया व घबराने का कारण पूछा तो दबी आवाज में अपने पास देशी कटटा होना बताया। जिस पर यशपालसिंह की तलाशी ली गई तो पेन्ट की दाहिनी जेब में रखी वस्तु को बाहर निकाला गया तो एक अवैध देशी कट्टा (पिस्टलनुमा) मिला। उक्त कट्टे पर कोई मार्क अंकित नहीं होना पाया गया।

यशपालसिंह को उक्त (पिस्टलनुमा) देशी कट्टा अपने कब्जे में रखने के अनुज्ञापत्र के बारे में पूछा तो स्वयं के पास कोई अनुज्ञापत्र नहीं होना बताया। जिस पर मुलजिम यशपालसिंह द्वारा उक्त पिस्टलनुमा देशी कट्टा बिना वैध अनुज्ञापत्र के अपने कब्जे में रखा हुआ पाया गया, जिस पर धारा 3/25 आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की। गौरतलब है कि एसपी हिम्मत अभिलाष टाक के निर्देशन में अवैध हथियारा तस्करी की रोकथाम हेतु चलाये गये अभियान के तहत यह कार्रवाई की गई है।

एसओजी की जिले में हुई थी कार्रवाई
एसओजी की टीम नेे जालोर जिले के भीनमाल कस्बे में शनिवार को 10 पिस्टल व 45 जिन्दा कारतूस के साथ 3 हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया था। एसओजी को सूचना मिली थी कि मध्य प्रदेश से हथियार तस्कर जालोर में हथियारों की सप्लाई करने की जानकारी सामने आने के बाद एसओजी ने जाल बिछाकर जिले के भीनमाल कस्बे में वाहनों की चैकिग शुरू की थी। जिसमें एक बाइक पर तीन लोगों को रुकवाकर पूछताछ की तथा उनके पास सामान की तलाशी ली तो उसमें से १० पिस्टल और ४५ जिंदा कारतूस मिले। जिस पर एसओजी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इस कार्रवाई में एसओजी ने मध्य प्रदेश के हथियार सप्लायर्स सहित दो स्थानीय लोगों को गिरफ्तार किया था।




Leave a comment