पारदर्शिता, निष्पक्षता व शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कार्य को अंजाम देवें-सोनी

जागरूक टाइम्स 167 Jan 21, 2020

जालोर । जिला निर्वाचन अधिकारी महेन्द्र सोनी ने कहा कि पंचायतीराज आम चुनाव में लगे मतदान दल के कार्मिक चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों की अक्षरशः पालना करते हुए पारदर्शिता, निष्पक्षता एवं शांन्तिपूर्ण तरीके से चुनाव कार्य को अंजाम देवंे।  जिला निर्वाचन अधिकारी महेन्द्र सोनी ने मंगलवार को स्टेडियम जालोर में द्वितीय चरण के मतदान के लिए आयोजित अंतिम प्रशिक्षण में पंचायतीराज संस्थाओ के आम चुनाव, 2020 में नियुक्त सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट, मतदान अधिकारियों एवं सहायक मतदान अधिकारियो को सम्बोधित करते हुए कहा कि कार्मिक पारदर्शिता के साथ चुनाव सम्पन्न करवाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए आपसी समन्वय के साथ राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों की पूर्णत पालना सुनिश्चित करें।

उन्होंने माॅक पाॅल, कानून एवं शांति व्यवस्था तथा चुनाव प्रक्रिया के संबंध में आत्मविश्वास के साथ कार्य करने की बात कही। जिला पुलिस अधीक्षक हिम्मत अभिलाष टांक ने पुलिस व्यवस्था एवं बंदोबस्त के संबंध मंे जानकारी देते हुए कहा कि संबंधित परिक्षेत्र में पुलिस दल, कानून एवं शान्ति व्यवस्था के लिए नियमित भ्रमण करेगा। मतदान दल के कार्मिक समन्वय स्थापित कर कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाये रखें। उन्होंने सजगता, आत्मविश्वास एवं मुस्तैदी से चुनाव कार्य को सम्पन्न करवाने की बात कही।

  इस अवसर पर मुख्य प्रशिक्षक मुकेश सोलंकी ने मतदान दलों की चुनाव पूर्व तैयारी एवं चुनाव पश्चात् विभिन्न प्रपत्रों के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि मतदान केन्द्र की 200 मीटर परिधि में किसी भी प्रकार के चुनाव प्रचार से संबंधित गतिविधियांे की पाबन्दी की अनुपालना सुनिश्चित की जावें। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान निर्धारित प्रपत्रों का सावधानीपूर्वक नियत समय पर पूर्ति कर मतदान कार्य को अंजाम देवें। उन्होंने मतदान अधिकारियों व सहायक मतदान अधिकारियों के मतदान से पूर्व की जाने वाली प्रक्रिया एवं मतदान के पश्चात् संधारित प्रपत्र एवं कार्यो के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

  अंतिम प्रशिक्षण के पश्चात् जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं मतदान दल के काार्मिक आवश्यक सामग्री लेकर गंतव्य स्थान के लिए रवाना हुए।
इस अवसर पर पर्यवेक्षक विजयपाल सिंह, उप जिला निर्वाचन अधिकारी छगनलाल गोयल, मुख्य कार्यकारी अधिकारी अशोक कुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्रपाल सिंह, जालोर निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी चम्पालाल जीनगर, बागोड़ा उपखण्ड अधिकारी मृदुला शेखावत, प्रशिक्षण माॅनिटरिंग प्रभारी आनन्द सुथार एवं प्रशिक्षक जगदीश रामावत व कैलाश खत्री आदि उपस्थित रहे।



Leave a comment