जैकारों से गूंजी सुराणा की फिजा, उमड़े श्रद्धालु

जागरूक टाइम्स 576 Jul 9, 2018

- बधेनाथ व सुर्यनारायण भगवान के जयकारों के साथ लाभार्थियों ने मंदिर शिखर पर किया ध्वजारोहण

सुराणा @ जागरूक टाइम्स

कस्बे में शाह चम्पालाल पुखराज जैन छत्ररोणी परिवार सुराणा की ओर से आयोजित बधेनाथ व सुर्यनारायण भगवान मंदिर का तृतीय वार्षिकोत्सव सोमवार को महंत मंगलाईनाथ महाराज, रावतभारती महाराज उम्मेदाबाद, रणछोड़भारती महाराज लेटा,के सान्निध्य में धूमधाम से मनाया गया। इस मौके ध्वजारोहण व विभिन्न धार्मिक अनुष्ठानों का भी आयोजन किया गया। 

वर्षगांठ के तहत मंदिर को फूल मालाओं से सजाया गया था। इस दौरान भगवान की प्रतिमा का शृंगार किया गया। यज्ञ मंडप में विद्वानों के आचार्यत्व में वैदिक मंत्रोच्चार से विश्व मंगल व सुख समृद्धि की कामना के साथ लाभार्थी परिवार द्वारा आहुतियां दी गई। इसके बाद ढोल ढमाकों के साथ साधु संतों के सान्निध्य में लाभार्थी परिवार के सदस्यों ने मंदिर के शिखर पर ध्वजारोहण किया। महिलाओं ने मंगल गीत गाए। मंदिर में श्रद्धालुओं ने दर्शन कर प्रसादी का भोग लगाकर खुशहाली की कामना की। वार्षिकोत्सव पर धर्मसभा का आयोजन किया गया। जिसमें संतों ने सभी को जीवन में धार्मिक कार्यों में भाग लेने की बात कही। साथ ही नशा मुक्त समाज बनाने का संदेश दिया। मंदिर की प्रतिष्ठा के तहत विभिन्न चढ़ावों के लाभार्थियों का भी बहुमान किया गया। वहीं चतुर्थ वर्षी के लिए लगाई चढ़ावों की बोलियों में भामाशाहों ने बढ़ चढ़ बोलियां लगाई गई। महाप्रसादी का आयोजन किया गया, जिसमें 36 कौम के श्रद्धालुओं ने प्रसादी ग्रहण की । 

बही भक्ति सरिता 

वार्षिकोत्सव की पूर्व संध्या पर भजन संध्या का आयोजन किया गया। भजन संध्या में ओमप्रकाश प्रजापति व जगदीश भाई जोधपुर ने गणपति वंदना के साथ आगाज किया। इसके बाद सतगुरु आया पावणा, माताजी रो धाम निरालो, दूदेश्वर महादेव सरीखे उम्दा भजनों की प्रस्तुति दी। उसके बाद हास्य कलाकारों द्वारा कला की प्रस्तुति दी। 

यह रहे उपस्थित

कार्यक्रम में सरपंच भीमसिंह दहिया, पंचायत समिति सदस्य आईदानसिंह सुराणा, ठाकुर सुरजपालसिह राठौड़,भामाशाह दाड़मचंद जैन, नरपतराज मूथा, नकुलसिंह दहिया, कालुसिंह दहिया, सुरेन्द्रसिंह हरोणी, जबरसिंह गजोणी, शेरसिंह चैहान, बैचराराम देवासी, इश्वरसिंह हरोणी, कुश्लराज जैन, गंगा सिह,सहित समस्त ग्रामवासी उपस्थित थे।

Leave a comment