एसडीएम राठौड़ के स्थानानंतरण पर दी विदाई, नवपदस्थापित डीप्टी एवं सीआई का किया अभिनंदन

जागरूक टाइम्स 582 Mar 1, 2019

विदाई एवं अभिनंदन कार्यक्रम एक साथ

रानीवाड़ा। रानीवाड़ा उपखंड मजिस्ट्रेट हनुमानसिंह राठौड़ का रानीवाड़ा से उदयपुर के बडग़ांव स्थानानंतरण होने पर जागरूक टाइम्स कार्यालय में विदाई समारोह का भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया, साथ ही रानीवाड़ा में नवपदस्थापित पुलिस उपाधीक्षक रतनलाल मेघवाल एवं थानाधिकारी मिट्ठूलाल मेघवाल का स्वागत एवं अभिनंदन किया गया। रचनात्मक एवं सरल व्यक्तित्व के धनी एसडीएम राठौड़ धार्मिक प्रवृति रखते हुए ईश्वर के प्रति अगाध आस्था रखते है।

उन्होनें क्षेत्र में प्रत्येक जनप्रतिनिधियों एवं कर्मचारी-अधिकारियों के बीच समन्वय बनाकर राजकीय कार्यों के सम्पादन में महत्वपूर्ण भुमिका निभाई। उपजिला कलेक्टर हनुमानसिंह राठौड़ ने विदाई समारोह में उपस्थित लोगों का अभिवादन व धन्यवाद शायराना अन्दाज में करते हुए कहा कि आंखों से भले ही दूर, दिल से कहां जाओगे, रानीवाड़ा के लोगों बहुत याद आओगे।

राठौड़ ने कहा कि रानीवाड़ा में करीबन तीन साल का उनका कार्यकाल बड़ा ही सुखद और सकारात्मक रहा, रानीवाड़ा के जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों-कर्मचारियों, गणमान्य नागरिकों का सहयोग अनुकरणीय रहा है, ये उनके लिए सौभाग्य की बात है। उपजिला कलेक्टर राठौड़ ने जागरूक टाइम्स द्वारा दिए गए सम्मान पर जागरूक टाइम्स परिवार का आभार ही प्रकट नहीं किया, बल्कि उनके द्वारा समय-समय पर दिये गये सहयोग की सराहना भी की।

राठौड़ ने रानीवाड़ा के कार्यकाल को हमेशा याद रखने की बात कही। रानीवाड़ा प्रधान श्रीमती रमीला मेघवाल ने कहा कि एसडीएम राठौड़ ने हर छोटे से बड़े व्यक्ति को समान रूप से समय देकर उनकी बात सुनी और उनकी समस्या का समाधान करने का हर संभव प्रयास किया। उन्होने कहा कि राठौड़ ने क्षेत्र में प्रत्येक जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी-कर्मचारी के बीच समन्वय बनाकर राजकीय कार्यों के सम्पादन में महत्वपूूर्ण भुमिका निभाई।

मेघवाल ने कहा कि सरकारी नियमों में अधिकारी-कर्मचारियों का स्थानानंतरण एक सामान्य प्रक्रिया है, लेकिन अच्छे काम करने वाले अधिकारी राठौड़ हमेशा याद किये जाएगे। नवपदस्थापितपुलिस उपाधीक्षक रतनलाल मेघवाल ने भी राठौड़ की भुरी-भुरी प्रशंसा की, साथ ही लोगों को पुलिस को सहयोग करने की अपील भी की। तहसीलदार सुमेरसिंह राजपुरोहित ने कहा कि एसडीएम राठौड़ ने रानीवाड़ा में पौने तीन साल तक उपजिला कलेक्टर के पद पर रहते हुए सभी से समन्वय बनाते हुए अपने राजकीय दायित्वों का बखूबी निर्वहन किया। राजपुरोहित ने राठौड़ की सादगी और सरल व्यवहार व कार्यशैली की मुक्त कंठ से प्रशंसा की।

नवपदस्थापित पुलिस थानाधिकारी मिट्ठूलाल मेघवाल ने एसडीएम राठौड़ के द्वारा जनता के बीच स्थापित किये विश्वास को अनुकरणीय बताते हुए कहा कि सुलझे हुए एवं सरल अधिकारी के मार्गदर्शन में कार्य करने में एक अलग ही ऊर्जा का संचार होता है। गांग सरपंच मेदाराम चौधरी ने कहा कि राठौड़ ने सरकार एवं जनता के बीच समन्वय बनाकर आम जनता के कार्य को अंजाम दिया।

चौधरी ने एसडीएम राठौड़ के कार्यकाल की प्रशंसा करते हुए कहा कि रानीवाड़ा की जनता राठौड़ को अपने परिवार का सदस्य जैसा समझा और वे भी जनता से स्नेह रखते हुए अपना परिवार समझते थे। वरिष्ठ पत्रकार मदन माहेश्वरी ने एसडीएम राठौड़ को कुशल नेतृत्वकर्ता, बहुआयामी प्रतिभा के धनी एवं सार्थक संवाद करने वाला अधिकारी बताया। साथ ही राठौड़ के कार्यकाल को रानीवाड़ा क्षेत्र के लिए अनुकरणीय करार दिया। कार्यक्रम का संचालन ताराचंद भारद्वाज ने किया।

राठौड़ को दी भावपूर्ण विदाई - जागरूक टाइम्स परिवार के द्वारा एसडीएम हनुमानसिंह राठौड़ को उनके स्थानान्तरण पर जागरूक टाइम्स कार्यालय में भावपूर्ण विदाई दी गई। वरिष्ठ पत्रकार मदन माहेश्वरी ने राठौड़ को राजस्थानी आन-बान-शान का प्रतीक मारवाड़ी साफा पहनाकर एवं प्रधान श्रीमती रमीला मेघवाल, तहसीलदार सुमेरसिंह राजपुरोहित, पंचायत समिति सदस्य कैलाशपुरी गोस्वामी, व्याख्याता कांतिलाल सोलंकी, झालाराम परिहार, कृष्ण चौहान, उत्तमचंद गोयल, नरेश जोशी, बंसतकुमार प्रजापत, राजु श्रीमाली, जयंतिलाल घांची, अनुज परीक्षित पाण्डेय, अशोक टी लधड़, हरीश राठी, मुकेश शारदा, महेन्द्र पी देवासी, मुकेश लखारा, प्रवीण लखारा, राहुल ओड, बिजलाराम देवासी, अमित बंजारा सहित लोगों ने मालाएं पहनाकर भावपूर्ण विदाई दी एवं राठौड़ के उज्जवल भविष्य की कामना की। गांग सरपंच मेदाराम चौधरी एवं सांवलाराम देवासी सरनाऊ ने साफा-माला पहनाकर एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर राठौड़ को विदाई दी एवं स्वस्थ रहने एवं दीर्घायु होने की कामना की।

नवपदस्थापित डीप्टी एवं सीआई का अभिनंदन - एसडीएम राठौड़ की विदाई के साथ-साथ जागरूक टाइम्स परिवार द्वारा नवपदस्थापित पुलिस उपाधीक्षक रतनलाल मेघवाल का अशोक टी लधड़ ने एवं पुलिस थानाधिकारी मिट्ठूलाल मेघवाल का बंसतकुमार प्रजापत ने साफा एवं मालाएं पहनाकर स्वागत एवं अभिनंदन किया। वहीं प्रधान श्रीमती रमीला मेघवाल एवं तहसीलदार सुमेरसिंह राजपुरोहित का भी स्वागत किया गया।





Leave a comment