शिक्षक संघ राष्ट्रीय ने कहा कि राजस्थान सरकार के रवैये से है आहत शिक्षक समाज, आखिर ऐसा क्यों

जागरूक टाइम्स 214 Jul 30, 2018

सात सूत्री मांगों को लेकर शिक्षक संघ ने सौंपा ज्ञापन

जालोर। राजस्थान शिक्षक संघ (राष्ट्रीय) के प्रांतीय आह्वान पर जालोर उपशाखा ने मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव, शिक्षा मंत्री एवं प्रमुख शासन सचिव शिक्षा को उपखंड अधिकारी के माध्यम से ज्ञापन भेजा। उपशाखा जालोर के अध्यक्ष प्रशांत सिंह और मंत्री कृष्ण कुमार माली के नेतृत्व में 7 सूत्रीय मांग पत्र पर तत्काल निराकरण की कार्रवाई कर शिक्षक समस्याओं के निराकरण का ज्ञापन सौंपा। उपशाखा अध्यक्ष प्रशांत सिंह ने बताया कि राज्य में संगठन ने शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं से समय-समय पर सरकार को अवगत कराया, लेकिन अत्यंत खेद का विषय है कि समस्याओं के निराकरण के सकारात्मक परिणाम नहीं निकलने से राज्य का शिक्षक समाज आहत है एवं संगठन ने प्रांतीय निर्देशानुसार चरणबद्ध आंदोलन के कार्यक्रम तय किए हैं। 



उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में 7 सूत्रीय मांगों में नवीन पेंशन योजना को लागू करने, छठे वेतनमान की विसंगतियों को दूर करते हुए केंद्र के अनुरूप सातवां वेतनमान का लाभ देने , काउंसलिंग प्रक्रिया को युक्तियुक्त बनाते हुए पारदर्शी और सुविधाजनक सभी पदों को दर्शाने पंचायत राज शिक्षकों को एकमुश्त बजट आवंटित करते हुए पीईईओ के माध्यम से कोष कार्यालय से भुगतान करने, शेष रहे योग्यताधारी पैराटीचर शिक्षाकर्मी एवं संविदा शिक्षकों को प्रबोधक के पद पर लगाने, विद्यालय का समय राज्य की भौगोलिक स्थिति को देखते हुए पूर्ववत करने एवं राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय को तत्काल मान्यता प्रदान करने का सात सूत्रीय मांग पत्र का ज्ञापन सौंपा। 

उन्होंने संगठन के मांग पत्र पर सकारात्मक विचार करते हुए उचित मांगों को तत्काल स्वीकृत करने का आग्रह किया राज्य के शिक्षकों के न्यायोचित मांगों का निराकरण नहीं होने पर संगठन विवश होकर राज्य में आंदोलन को उग्र करेगा। इस अवसर पर कर्मचारी महासंघ के जिलाध्यक्ष दलपत सिंह आर्य, संगठन के संभाग संगठन मंत्री अंबिका प्रसाद तिवारी, जिला मंत्री ओमप्रकाश खंडेलवाल, बागोड़ा उपशाखा अध्यक्ष कपिल मुद्गल, कृष्ण कुमार तिवारी, राजेंद्र सोलंकी, जेठाराम, ललित शर्मा, सुशील पाल सिंह, विजय ओझा सहित बड़ी संख्या में शिक्षक संघ राष्ट्रीय के पदाधिकारी एवं निष्ठावान कार्यकर्ता उपस्थित थे।


Leave a comment