ठाले बैठे खनन विभाग को पुलिस का झटका, अवैध बजरी से भरे तीन डम्पर पकड़े

जागरूक टाइम्स 222 Jul 30, 2018

भीनमाल @ जागरूक टाइम्स

न्यायालय की रोक के बावजूद भीनमाल उपखंड सहित जिलेभर में धड़ल्ले से हो रहे अवैध बजरी खनन को रोकने के लिए खनन विभाग की नाकामी के बाद अब पुलिस विभाग ने कमर कस ली है। इसके लिए जिला पुलिस अधीक्षक ने अवैध बजरी खनन की रोकथाम के लिए सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। जिस पर भीनमाल पुलिस ने रविवार रात अवैध खनन के बाद परिवहन की जा रही बजरी से भरे तीन डम्पर जब्त किए हैं। 




जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा के निर्देशन में जिलेभर में संचालित अभियान के तहत रविवार रात भीनमाल थानाधिकारी कैलाशचन्द्र मीणा के निर्देशन में एसआई शेराराम जाट मय दल ने दासपां मार्ग पर कुशलपुरा के पास नाकाबंदी की। इस दौरान अवैध रूप से बजरी भरकर भीनमाल की तरफ आ रहे तीन डम्पर को रुकवाकर चालकों से पूछताछ की गई। इस दौरान ना तो गाड़ी के कागजात पाए गए और ना ही बजरी परिवहन का परमिट मिला। जिस पर पुलिस ने एमवी एक्ट के तहत तीनों डम्पर जब्त कर स्थानीय पुलिस थाना लाया गया। सोमवार को पुलिस की सूचना पर खनन विभाग के अधिकारियों ने जालोर से भीनमाल पहुंचकर अवैध बजरी खनन के मामले में तीनों डम्पर जब्त किए। ज्ञात रहे कि बजरी माफिया के विरुद्ध पुलिस द्वारा विगत एक माह अभियान चलाने से बजरी माफिया से जुड़े निर्माण ठेकेदारों व इस गोरखधंधे से जुड़े सत्ताधारी दल के नेताओं के लिए परेशानी होने लगी है। वहीं अवैध खनन में नाकाम रहने के बाद ठाले बैठे खनन विभाग के अधिकारियों को बिना मेहनत कार्यवाही की श्रेय मिल रहा है। 

यह भी पढ़े : जालोर में सेवादल कांग्रेस के प्रदेश संगठक ने झंडे और डंडे पर यह कहा 

खानों में अवैध खनन जोरों पर

जानकारी के अनुसार भीनमाल जसवंतपुरा व रानीवाड़ा उपखंड क्षेत्र में इन दिनों प्रभावशाली लोगों द्वारा अवैध रूप से पत्थर खनन जोरों पर चल रहा है। इस कारोबार से जुड़े लोगों की ओर से मानव जीवन को संकट में डालकर अवैध ब्लास्ट कर बेखौफ़ पहाडिय़ो को तोड़कर प्रति टै्रक्टर ट्रॉली 1700-1800 रुपए में बेचकर मालामाल हो रहे हैं।


Leave a comment