अवैध बजरी परिवहन करते एक डंपर व दो टेक्टर-ट्रोली जब्त

जागरूक टाइम्स 237 May 25, 2019

बागोड़ा।अवैध बजरी परिवहन करते पाए जाने पर खनन विभाग ने शनिवार को कार्रवाई करते एक डंपर व दो टेक्टर-ट्रोली को बरामद कर पुलिस को सुपुर्द किए हैं, इस कार्रवाही से बागोड़ा क्षेत्र में हो रहे अवैध बजरी परिवहन माफियाओं मे हड़कंप मच गया है। कस्बे के धुम्बडियां सड़क मार्ग पर शनिवार को अल सुबह खनन विभाग के दस्ते ने हाईकोर्ट की रोक के बावजूद अवैध बजरी परिवहन करते एक आवरलोड डंपर व दो टेक्टर-ट्रोली को बरामद कर कार्रवाई की गई है। अवैध बजरी परिवहन करते पाए जाने पर तीनों वाहनों की जुर्माना लगाया है जो मौके पर भुगतान नहीं करने से पुलिस को सुपुर्द किया गया है।

खनन विभाग भीनमाल के दफेदार प्रवीण चौधरी ने बताया कि बागोड़ा क्षेत्र में अवैध बजरी परिवहन की सूचना मिलने पर यह कार्रवाई की है और धुम्बडियां बागोड़ा सड़क मार्ग पर इन तीन वाहनों को बजरी का परिवहन करते पाए जाने पर जब्त किया गया है और बाद में पुलिस कस्टडी में दिया है। हमेशा गुजरते हैं पच्चासो डंपर व अन्य वाहन उपखंड क्षेत्र में पुलिस व खनन विभाग की कथित अनदेखी के चलते यहां रोजाना बागोड़ा-पोषाणा, लुणवा-राउता, भेडाणा-नवापुरा, मोरसीम-भाखरपुरा, भीनमाल-नरसाणा, लुणावास-राह, सिणधरी-बागोड़ा समेत कई मुख्य सड़क मार्ग से दर्जनों डंपर व टेक्टर ट्रोली अवैध रूप से बजरी परिवहन करते है लेकिन इनकी जानकारी होने के बाद भी महज खानापूर्ति की जा रही है और इसी की यह शनिवार को की कार्रवाई भी एक सबुत है।

रातभर होता है बजरी का अवैध कारनामा
बागोड़ा व आसपास गांवो मे इन दिनों पक्के निर्माण कार्य बहुतायत में होने से बजरी की सख्त जरूरत होती है और इसी कारण अवैध बजरी परिवहन करने के लिए वाहन चालक रात्रि को महफूज मानते है और रात भर ट्रक, डंपर व टेक्टर ट्रोलियों मे बजरी परिवहन की जा रही है जो रात्रि 8 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक सड़कों पर इन वाहनों को सहज देखा जा सकता है।



Leave a comment