सायला : बजरी से भरा ट्रेक्टर किया जब्त, पीछा कर पकडा

जागरूक टाइम्स 487 Sep 25, 2020

सायला। उपखण्ड मुख्यालय पर इन दिनों उपखण्ड अधिकारी सीमा तिवाडी की ओर से एक से बढकर एक कार्रवाई की जा रही है। जिसके चलते अवैध कार्य करने वालों में खोफ बना हुआ है। जानकारी के अनुसार उपखण्ड अधिकारी सीमा तिवारी की ओर से गुरूवार शाम नए बस स्टेण्ड पर बजरी से भरे टेक्टर का पीछा कर ट्रेक्टर को जब्त कर थाने में लाया गया। वही उपखण्ड अधिकारी की ओर से पीछा किया गया तो बजरी माफिया की ओर से रास्ते में ही बजरी को खाली कर दिया गया। लेकिन उपखण्ड अधिकारी ने लगातार एक किलोमीटर तक पीछा कर ट्रेक्टर को थाने में लाकर खडा करवाया। वही इसी प्रकार उम्मेंदाबाद में भी गुरूवार को दिन में सायला से पंचायत चुनाव को लेकर जालोर मीटिंग में जा रही थी वही उपखण्ड अधिकारी की ओर से एक ओर ट्रेक्टर को जब्त किया गया। वही उम्मेंदाबाद में भी ट्रेक्टर का सात से आठ किलोमीटर तक पीछा कर जब्त किया। जिसे उम्मेंदाबाद चैकी परिसर में खडा करवाया। वही उपखण्ड अधिकारी की ओर से दोनों ट्रेक्टर की सुचना खनन विभाग को देकर आगे की कार्रवाई के लिए बात कही।

खन्न माफियाओं का नेटवर्क
मुख्यालय सहित क्षैत्रभर में इन खन्न माफियाओं के उचे रसुखात होने के कारण पुलिस के कास्टेबल आदि इनके सम्पर्क मेें होने के कारण कार्रवाई होने से पहले ही इन खन्न माफियाओं तक सुचना कर दी जाती है। जिसके चलते इन लोगों की ओर से उस वक्त नदी क्षै़त्र में वाहन नही ले जाए जाते है।

ग्रामीणों के खिलाफ होती है कार्रवाई
क्षैत्रभर में बजरी खन्न जारी है लेकिन विभाग आखे मुदे बैठा है। वही क्षैत्र में भले ही बजरी माफिया दिन दहाडे बजरी का खन्न व परिवहन कर रहे है लेकिन उन्हे रोकने टोकने वाला कोई नही है। वही अगर कोई ग्रामीण अपने मकान निर्माण को बजरी टोली ले जाता है और किसी को भनक लग जा तो उसके खिलाफ कार्रवाई कर दी जाती है।

इनका कहना
गुरुवार को दो ट्रेक्टर जब्त करके विभाग को सूचना दे दी गई है आगे भी कार्यवाही जारी रहेगी। सीमा तिवारी उपखण्ड अधिकारी सायला।


Leave a comment