मफाराम हत्याकांड : प्रजापत समाज करेगा 14 अगस्त को जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन

जागरूक टाइम्स 1298 Aug 8, 2018

जालोर @ जागरूक टाइम्स

गायक कलाकार मफाराम हत्याकांड को लेकर शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन कार्यक्रम स्थगित किया गया है। अब यह धरना प्रदर्शन 14 अगस्त को किया जाएगा। गोपालभाई कुमावत ने बताया कि मफाराम हत्याकांड को भीनमाल के प्रजापति छात्रावास में जालोर-सिरोही प्रजापत समाज की बैठक आयोजित हुई। जिसमें हत्याकांड की निष्पक्ष जांच, मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी करने एवं पीडि़त परिवार को न्याय दिलाने की मांग को लेकर 10 अगस्त को जिला मुख्यालय पर प्रजापत समाज की ओर से धरना प्रदर्शन रखा गया था।

लेकिन 10 व 11 अगस्त को राजस्थान के सभी जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षकों की चुनाव आयोग की ओर से बैठक होने के कारण धरना स्थगित किया गया है। अब यह धरना 14 अगस्त को रखा गया है। उन्होंने प्रजापत समाज के लोगों से अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर धरने में अधिकाधिक तादाद में भाग लेने का आह्वान किया है।

वीडियो देखे :  जोधपुर :होटल में रंगरेलियां मनाते पकड़ा 

यह हैं मुख्य मांगें

- गलत बयानबाजी के द्वारा मुख्य आरोपी को बचाने की कोशिश की जा रही। लिहाजा, मामले की निष्पक्ष जांच कर मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया जाए। साथ ही मामले की जांच सीबीआई को सौंपी जाए।

- मृतक के परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण राज्य सरकार की ओर से 25 लाख की आर्थिक सहायता दिलाए जाए।




- मृतक की पहचान के लिए चितलवाना पुलिस की ओर से शिनाख्ती के ढंग से प्रयास नहीं किए गए। साथ ही 36 घंटे के अंदर ही नगरपालिका के सहयोग से अंतिम संस्कार कर दिया गया। इससे पुलिस भी संदेह के घेरे में हैं। इस सम्बंध में जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को पांच अगस्त को अल्टीमेटम दिया था। जिसका जवाब दें।

यह भी पढ़े : पटवारी और आरआई पर फर्जी तरमीन करने का आरोप 

यह है मामला

गौरतलब है कि चितलवाना क्षेत्र के रणोदर सरहद में एक अगस्त को मफाराम प्रजापत की हत्या हुई थी। इस मामले में पुलिस ने बाद में एक आरोपी को गिरफ्तार किया था, जबकि एक आरोपी अब तक फरार है। पुलिस के अनुसार हत्या की वजह प्रकाश गोस्वामी की पत्नी से मफाराम का फोन पर बात करना बताया गया था। जिससे प्रकाश नाराज था। इसी रंजिश को लेकर प्रकाश ने अपने साथी के साथ मिलकर मफाराम की हत्या की थी।

ताज़ा खबरों के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे ...

Leave a comment