अवैध बजरी खनन के विरुद्ध पुलिस की सख्ती, इधर नेताजी परेशान...

जागरूक टाइम्स 420 Aug 5, 2018

भीनमाल @ जागरूक टाइम्स

न्यायालय की रोक के बावजूद भीनमाल उपखंड क्षेत्र सहित जालोर जिले के विभिन्न हिस्सों में अवैध बजरी खनन को रोकने के लिए संचालित अभियान के तहत शनिवार रात व रविवार को पुलिस ने बजरी से भरे दो ट्रैक्टर मय ट्रॉली जब्त किए। 

जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा के निर्देशन में जिलेभर में संचालित अभियान के तहत भीनमाल थानाधिकारी कैलाशचन्द्र मीणा के निर्देशन में शनिवार देर रात निकटवर्ती दासपां गांव में बजरी से भरे ट्रैक्टर मय ट्रॉली व सोमवार सुबह दासपां मार्ग पर सरहद भीनमाल में अवैध रूप से बजरी भरकर भीनमाल की तरफ आ रहे एक ट्रैक्टर मय ट्रॉली को रुकवाकर कागज व परमिट के अभाव में पुलिस ने एमवी एक्ट के तहत जब्त कर स्थानीय पुलिस थाना लाया गया। पुलिस की सूचना पर खनन विभाग के अधिकारियों ने जालोर से भीनमाल पहुंचकर अवैध बजरी खनन के मामले में दोनों ट्रैक्टर मय ट्रॉली जब्त किए। 

ज्ञात रहे कि बजरी माफियाओं के विरुद्ध पुलिस द्वारा विगत एक माह से संचालित अभियान से बजरी माफियाओं व भवन निर्माण ठेकेदारों में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं इस कारोबार से प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े सत्ताधारी दल के नेताओं के लिए परेशानी का सबब बन गया है। पुलिस के कठोर रवैये के कारण अवैध बजरी खनन पर कुछ अंकुश तो लगा है, लेकिन इसकी वजह से बजरी के दाम भी बढ़ गए हैं। जिसका असर आमजन पर पड़ रहा है। चुनावी वर्ष होने की वजह से इसका सत्ताधारी दल भाजपा को नुकसान उठाना पड़ सकता है। इसी कारण भाजपाई परेशान व कांग्रेसी गदगद नजर आ रहे हैं।

Leave a comment