प्रेम प्रसंग के चलते युवक की हत्या, छह लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज

जागरूक टाइम्स 9894 Aug 2, 2018

- आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक परिजनों ने शव उठाने से किया इनकार

सायला @ जागरूक टाइम्स

सायला थाना क्षेत्र में प्रेम प्रसंग के चलते एक युवक का अपहरण कर हत्या करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में छह लोगों के विरुद्ध नामजद मामला सायला थाने में दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार गुरुवार अलसवेरे सायला पुलिस को फोन पर सूचना मिली कि एक बोलेरो गाड़ी में महेन्द्रकुमार पुत्र लुकाराम मेेघवाल निवासी मेगलवा हाल आलवाड़ा  घायलावस्था में सायला अस्पताल की तरफ लाया जा रहा हैै। 

यह भी पढ़े :  निम्बला गांव में फायरिंग के मुख्य आरोपी रघुवीरसिंह सहित चार जनों ने किया सरेंडर  

 
जो कभी भी मर सकता है। जिस पर सायला पुलिस तत्काल सरकारी अस्पताल पहुंची। जहां एक बोलेरो गाड़ी में महेन्द्र कुमार का शव रखा था। पुलिस ने गाड़ी सहित शव को अपने कब्जे में लिया। पुलिस ने आलवाड़ा गांव में उसके परिजनों को सूचना देकर बुलाया। पुलिस ने शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया तथा एफएलसल टीम ने भी शव का बारीकी मुआयना किया।

यह है मामला

पुलिस की प्रथम जांच में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जालोर रामकुमार कच्छवा के अनुसार गत  27 जुलाई को महेन्द्र कुमार पुत्र लुकाराम मेघवाल निवासी आलवाड़ा, नरपतसिंह धवेचा की पत्नी को लेकर चला गया था। जिससे नाराज होकर मोन्टूसिंह उर्फ मानवेन्द्रसिंह वगैरह ने घटना के चार-पॉच दिन पूर्व महेन्द्र कुमार को जान से मारने की धमकी दी थी। जिसके बाद बुधवार को ये लोग महेन्द्र कुमार को गाड़ी में डालकर अहमदाबाद ले गए तथा नरपतसिंह की पत्नी को महेन्द्र के कहे स्थान पर खोजबीन की। वहां नरपतसिंह की पत्नी नहींं मिलने पर उसके साथ मारपीट की। रात को पुन: गाड़ी में डालकर रवाना हुए। जो गुरुवार अलसवेरे सायला राजकीय अस्पताल के मुख्य द्वार पर पहुंचे। जहां से पुलिस ने गाड़ी सहित शव को अपने कब्जे में लेकर कार्यवाही शुरू की।


नहींं उठाया शव

दिनभर की मशक्कत के बाद शाम तक महेन्द्र कुमार के शव का मेडिकल बोर्ड के द्वारा पोस्टमार्टम करवाया गया। मृतक के पिता की ओर से भीमसिंह पुत्र गुमानसिंह राजपूत निवासी बावतरा, कालुसिंह पुत्र हड़मतसिंह राजपूत बावतरा, नरपतसिंह पुत्र भमरसिंह राजपूत बावतरा, देवीसिंह पुत्र दलपतसिंह राजपूत बावतरा, मानवेन्द्रसिंह उर्फ मोन्टुसिंह पुत्र भगवतसिंह राजपूत बावतरा, नरपतसिंह पुत्र वचनाजी राजपुरोहित बावतरा व भगवतसिंह पुत्र कल्याणसिंह राजपूत बावतरा को घटना का मास्टर माइंड बताते हुए नामजद मामला दर्ज करवाया गया। परिजनों की ओर से सभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किए जाने तक शव को नहींं उठाने की मांग कर रखी है।

दिनभर उमड़ी रही भीड़

महेन्द्र कुमार की हत्या की खबर क्षेत्रभर में आग की तरह फैल गई। जिससे लोग राजकीय अस्पताल परिचर में एकत्रित होने लगे। देखते ही देखते सैकड़ों की संख्या में लोग जमा हो गए। आने वाला हर व्यक्ति हत्या एवं उसके कारणों का जानने के लिए उत्सुक बना हुआ था। एक दूसरे से काना फुसी करते देखे गए। वहींं कुछ लोग परिवार के लोगों को ढांढस बंधवाते रहे। समाज के पंच व नेता पुलिस से वास्तविक न्याय वह दोषी को दण्डित करने की मांग करते रहे।   

वीडियो देखे : जालोर - बाबू को रिश्वत के आरोप में ट्रैप करने गई जालोर एसीबी चौकी को सफलता नहीं मिल सकी
     

इनका कहना है

महेन्द्र कुमार पुत्र लुकाराम मेघवाल की हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। जिसकी जांच गहनता से की जा रही है। वही जांच उप पुलिस अधीक्षक जालोर अमरसिंह चंपावत को सुपर्द की गई है। जिन्हें गहनता से जांच कर दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही करने के निर्देष दिए हैंं। 

- रामकुमार कच्छवा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, जालोर

Leave a comment