सोशल मीडिया ग्रुप की सुनहरी पहल, बेसहारा हुए परिवार को मिली इमदाद

जागरूक टाइम्स 902 Jul 21, 2018

- अखिल भारतीय मोयला समाज सेवा समिति ट्रस्ट व सोशल मीडिया ग्रुप की समाज सेवा में सुनहरी पहल

बागोड़ा @ जागरूक टाइम्स

इस दुनिया में अपने लिए तो हर कोई इंसान जीता है, लेकिन जो जरूरतमंदों और समाज के पिछड़े लोगों के लिए कुछ कर गुजरने का जोश व जनून रखता है वो ही समाज का सच्चा हमदर्द कहलाता है। इस बात को साबित कर दिखाया है अखिल भारतीय मोयला समाज सेवा समिति ट्रस्ट व सोशल मीडिया ग्रुप के सदस्यों ने। ट्रस्ट के सदस्यों ने सोशल मीडिया से जानकारी मिलने के बाद एक ऐसे परिवार की चौखट पर पहुंचकर आर्थिक इमदाद दी, जिनका बुढ़ापे का सहारा और इकलौते बेटे का कुछ ही दिनों पहले इंतकाम हो गया था।

नसीर खान मोयला चैनपुरा ने बताया है कि अखिल भारतीय मोयला समाज सेवा समिति ट्रस्ट ने शनिवार को एक ऐसे परिवार की मदद की है जिस पर कुछ दिनों पहले ही दुखों का पहाड़ टूट पड़ा था। बुजुर्ग दंपती के एकलौते बेटे का इंतकाल हो गया। इकलौते बेटे का साया परिवार से उठने के बाद परिवार में कमाने वाला कोई नहीं रहा और मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा। जैसे ही ट्रस्ट के सदस्यों को यह सूचना मिली तो उन्होंने तत्काल इस सूचना को पुख्ता किया।

इस दौरान समिति के आलम खान दामण, नसीर खान जूना चैनपुरा, नभू खान भालनी, मौलना सुभान खान छाजाला, शेरू खान सुराणा, दीनमोहमद पायला (बाड़मेर), तालिब खान खेतलावास ने बाड़मेर जिले की गुड़ामालानी तहसील के भेडाणा गांव पहुंचे। 

जहां जीवेखा ( 70 ) पुत्र बक्सु खान के घर पहुंचकर उसे सांत्वना दी तथा परिवार की आर्थिक स्थिति को देखते हुए बुजुर्ग दंपती को हर महीने एक-एक हजार यानी दो हजार रुपए पेंशन के तौर पर दिए जाने का वादा किया। पेंशन की राशि समाज के ट्रस्ट से सीधे जरूरतमंद के खाते में जमा होगी। अब इस परिवार को हर महीने ट्रस्ट से दो हजार रुपए पेंशन के रूप में मिलने से घर की कुछ जरूरत पूरी हो जाएगी। वहीं शनिवार को ट्रस्ट की ओर से दो हजार रुपए की मासिक पेंशन के रूप में पीडित परिवार को चेक सौंपा।

Leave a comment