मोदी वोट के लिए नहीं, देश के लिए काम करते है - मेघवाल

जागरूक टाइम्स 421 Mar 1, 2019

जालोर में प्रबुद्धजन नागरिक कार्यक्रम का आयोजन

जालोर। मै आज भाषण नहीं दूंगा, सवाल करूंगा। देश को आजाद हुए कितने वर्षहुए, लोकतंत्र के कितने स्तंभ है। ये किसी प्रश्र उत्तर का संवाद नहीं बल्कि केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल के जालोर में प्रबुद्धजन सम्मान कार्यक्रम के दौरान उपस्थित प्रबुद्ध नागरिकों एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही।

मेघवाल ने प्रबुद्धजन नागरिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आजादी के बाद समय समय पर राजनीतिक पार्टियों की ओर से जो नारे प्रचलित हुए उनके बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने जयप्रकाश नारायण के समय दिया नारा सिंघासन खालो करों जनता आ रही है से लगाकर २०१४ में अबकी बार मोदी सरकार व २०१९ में मोदी है तो मुमकिन है व एक बार फिर से मोदी सरकार जैसे नारो को लेकर बात कही।

केद्रीय मंत्री ने विपक्ष द्वारा मोदी के विदेश दौरो को लेकर उठाए गए सवालों पर भी बात कही और कहा कि ऐसा नहीं हैकि मनमोहनसिंह विदेश नहीं जाते थे, जाते थे, लेकिन उन्हें कोई नोटिस नहीं करता था। जबकि प्रधानमंत्री मोदी विदेश जाते है तो वहां भारत माात की जय के नारे गुंजते है, बल्कि पहले ऐसा नहीं होता था। कोई प्रधानमंत्री विदेश में भारत माता की जय नहीं बोलता था। केन्द्रीय मंत्री मेघवाल ने इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी के विदेश दौरो से जुडी कईबाते बताई।

अपने भाषण के बीच में अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि मोदीजी वोट के लिए काम नहीं करते बल्कि देश के लिए काम करते है। इससे पूर्व केन्द्रीय मंत्री करीब १२.३० बजे जालोर पहुंचे, जहां वे आहोर रोड़ स्थित एक निजी भवन में कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री मोदी द्वारा वीडियों कान्फ्रेसिंग के के माध्यम से कार्यकर्ताओं के सवालो का जवाब कार्यक्रम को देखा।

प्रबुद्धजन नागरिक कार्यक्रम को लोकसभ प्रभारी महेन्द्रसिंह राठौड, सांसद देवजी पटेल, सिरोही जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित, रनीवाडज्ञ विधायक नाराणसिंह देवल, जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग, प्रदेश मंत्री जगदीश देवासी, रमन दवे ने भी संबोधित किया।

कार्यक्रम में पूर्व मंत्री ओटाराम देवासी, प्रदेश उपाध्यक्ष राजेन्द्र गहलोत, घनश्याम डांगा, विधायक जगसीराम गरासिया, आहोर विधायक छगनसिंह राजपुरोहित, भीनमाल विधायक पूराराम चौधरी, सिवाणा विधायक हमीरसिंह भायल, जोधपुर जिला प्रमुख पूनमाराम सीरवी, जालोर जिला प्रमुख वन्नेसिंह गोहिल, पूर्व उप मंत्री भूपेन्द्र देवासी, पूर्व विधायक अमृता मेघवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष रविन्द्रसिंह बालावत, सिवाणा पूर्व विधायक कानसिंह कोटडी समेत कई भाजपा के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि व कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a comment