लोगों की सेहत से खिलवाड़, विभाग मौन

जागरूक टाइम्स 328 Sep 9, 2019

बागोड़ा। कस्बे में कई माह से खाध्य विभाग की उदासीनता के चलते मिलावटी व घटिया किस्म की खाद्य सामग्री लोगों की सेहत से खिलवाड़ कर रही है। उपखंड मुख्यालय के सायला सड़क मार्ग पर स्थित परसुनी व किराणा की दुकानों में मिलने वाली खादय सामग्री घटिया गुणवत्ता की होने से लोगों की सेहत से खिलवाड़ किया जा रहा है। कस्बे की खेतेश्वर किराणा समेत अन्य दुकानों में मिलने वाले पौम आयल की बोटल मे किट पंतग होने के बाद भी बिक्री की जा रही है।

कस्बे में दादाल निवासी एक व्यक्ति ने आरोप लगाया है कि उसके द्वारा दुकान से खरीदे सरसु तेल की बोटल मे लट पाए जाने का आरोप लगाया है, इस व्यक्ति ने आरोप लगाते बताया कि भीनमाल से यह पौम आयल की आपूर्ति बागोड़ा व अन्य गांवो मे हो रही है जिसकी गुणवत्ता नही होने से लोगों की सेहत से खिलवाड़ हो रहा है। कस्बे में परसुनी सामान की दुकानों पर भीनमाल रिको एरिया से यहा सरसू तेल की आपूर्ति बोटलो व डिब्बों मे करना सामने आया है। सस्ते के लालच में दुकानदारों को लोगों के स्वास्थ्य की कोई चिंता नही है उन्हें तो गुणवत्ता युक्त सामान के बदले मिलावटी व लट मिली सामग्री बैचकर अधिक मुनाफा कर मालामाल होना है, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की कथित लापरवाही के चलते यहा लोगों को शुद्ध खाद्य सामग्री की जगह मिलावटी वस्तुओं की खरीद कर बिमारियों को मोल ले रहे है।

नही होती है कार्रवाही
उपखंड मुख्यालय व आसपास के गांवों में कई माह से मिलावटखोरों की बल्ले बल्ले हो रही है लेकिन चिकित्सा विभाग द्वारा कोई जांच नही करने से इन दुकानदारों के हौसले बुलंद हो रखे हैं, यहां घी, पौम ओयल, हल्दी, धनिया, मिर्ची पाउडर समेत अन्य खाध्य सामग्री की गुणवत्ता नही होने के बाद भी अच्छी क्वालिटी की बताकर दुकानदार स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर बिमारियों को बढावा दे रहे है उसके बाद भी कोई कार्यवाही नही होने से मिलावटी सामान खूलेआम बेचा जा रहा है।



Leave a comment