आदर्श मतदान केन्द्र को सजाया दुल्हन की तरह, व्यापक सुरक्षा प्रबंध के बीच आज होगा मतदान

जागरूक टाइम्स 135 Dec 6, 2018

सांचौर : क्षेत्र में विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन विभाग द्वारा तैयारियां पूरी कर ली गई है। जिसको लेकर क्षेत्र का आदर्श मतदान केन्द्र शहर के बूथ नंबर २८० पर बनाया गया है। जहां पर बूथ को दुल्हन की तरह सजाया गया है। जिसमें मतदाताओ के बैठने सहित अन्य प्रकार की सुविधाऐं निर्वाचन विभाग ने कर रखी है। सांचौर विधानसभा के लिये स्थापित किये ३१२ बूथो पर सुरक्षा को लेकर विशेष सुरक्षा के इन्तजाम किये गये है। विभाग की ओर से संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथो पर निगरानी के लिये स्पेशल सुरक्षा दस्ते तैयार किये है। वहीं बुथ की जानकारी व अपडेट के लिये उडऩदस्तो का भी गठन किया गया है। सांचौर उपखंड मु2यालय पर नियंत्रण स्थापित किया गया है। जो २४ घंटे कार्य करेगा।

घर- घर पहुंंची पर्ची, अब मतदान का भी बढेगा क्रेज - निर्वाचन विभाग द्वारा क्षेत्र में पहली बार बीएलओ द्वारा घर- घर मतदान की पर्ची पहुंचाई गई है। जिससे मतदान के प्रतिशत के बढने की उ6मीद है। जिसको लेकर अल सवेरे से लोगो की भीड़ बढने की उ6मीद जताई जा रही है। वहीं दुसरी ओर बीएलओ द्वारा घर- घर मतदाता पर्ची पहुचाने से राजनैतिक दलो की इस बार बूथ के बाहर जाजम नहीं लग पायेगी ।

अफवाह फैलाने व फर्जी मतदान करने पर स2त कार्यवाही - निर्वाचन विभाग ने फर्जी मतदान को रोकने को लेकर स्पष्ट दिशा निर्देश जारी किये है। विभाग की ओर से जारी निर्देशो में कहा गया है, फर्जी मतदान करने वाले व शांति भंग करने वालो के खिलाफ स2त कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। जिसको लेकर संवेदनशील और अतिंसवेदनशील मतदान केन्द्रो पर सुरक्षा व्यवस्था को भी बढाया गया है।

मतदान को लेकर लोगो में उत्साह - पिछले एक माह से ज्यादा वक्त चली राजनीतिक गतिविधियो के बाद मतदाताओ में मतदान को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है। जिसमें नवमतदाताओ में खासा उत्साह का माहौल है।


Leave a comment