कोटकास्ता व घासेड़ी में 15200 अवैध डोडे के पौधे जब्त, दो आरोपी पकड़े

जागरूक टाइम्स 416 Mar 14, 2019

रामसीन। कस्बे के पुलिस थाना क्षैत्र के डोडे की खेती करते हुए पौधे सहित दो आरोपी को पुलिस ने पकड़े है। पुलिस के अनुसार कोटकास्ता निवासी रमेशपुरी पुत्र पूरणपुरी गोस्वामी व घासेड़ी निवासी द्वारा यह खेती की जा रही थी। पुलिस अधीक्षक केसरसिंह सेखावत द्वारा लोकसभा चुनाव को देखते हुए अवैध मादक पदार्थो की रोकथाम व धरपक्कड़ अभियान द्वारा थानाधिकारी छतरसिंह देवड़ा रामसीन के नेतृत्व में हैडकाॅस्टेबल प्रेमसिंह, नरेन्द्र कुमार, काॅस्टेबल रामनिवास विश्नोई, मयंगाराम, भजनलाल, राकेश कुमार, श्रवणकुमार, गोविंदराम, महिला काॅस्टेबल श्रीमती इन्दू द्वारा टीम गठित कर मुखबीर सूचना पर धरपक्कड़ कर कोटकास्ता के खेत पर रमेशुपरी पुत्र पूरणपुरी गोस्वामी व दुसरी कार्रवाई थानाधिकारी भीनमाल देवेन्द्रसिंह, एएसआई फगलुराम, हैडकाॅस्टेबल तेजाराम, शहजाद खान, काॅस्टेबल भरत कुमार टीम द्वारा एक मुजरिम घासेड़ी द्वारा खातेदारी खेत में अवैध रूप से बिना अनुज्ञा-पत्र व परमीट के अफीम के डोडो के 15200 अवैध खड़े पौधों को बरामद कर कारवाई की गई। जिसकी अन्तर्राष्ट्रीय कीमत एक करोड़ बावन लाख रूपये आंकी गई है। पुलिस ने दोनों मुजरिमों को गिरफतार कर न्यायालय में पेश किया गया है।

जीरे के बीच में बोई डोडे की फसल
फसल मुल्जिम ने डोडे के महक चुपाने के लिए जीरे की फसल के बीच में डोडे की फसल बोई गई। जिस पर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए डोडे की फसल सहित आरोपी को भी पकड़ा।                                                                                  
इनका कहना है
‘‘हमनें मुखबीर की सूचना पर टीम गठित कर दोनों जगहों पर धरपक्कड़ अभियान के तहत आरोपियों को पकड़ा गया है और दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर कारवाई जारी है।’’ ... छतरसिंह देवड़ा, थानाधिकारी रामसीन




Leave a comment