जितुसिह राव हत्याकांड के खुलासा व आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर बेमियादी धरना शुरू

जागरूक टाइम्स 297 Jun 18, 2019

धरना के पहले दिन मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को सौपा ज्ञापन, गांववासियों ने दी भुख हडताल की चेतावनी

बागोडा। धुम्बडिया गांव मे जितुसिह राव की दिन दहाडे गोली मारकर की हत्या का राजफाश करने व अपराधियो की गिरफ्तारी को लेकर गांववासियों व व्यापार मंडल धुम्बडिया के लोगो ने मंगलवार से उपखंड कार्यालय के सामने बेमियादी धरना शुरू कर मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार भागीरथराम विश्नोई को ज्ञापन सौपा। धुम्बडिया गांव मे गत माह की 29 तारीख को दिन दहाडे धुम्बडिया निवासी जितुसिह पुत्र छोगसिह राव पोस्टमैन की अज्ञात बदमाशो ने गोली मारकर हत्या की थी लेकिन पुलिस द्वारा 20 दिन बाद भी मामले का राज नही खोल पा रही है और नही आरोपियो की गिरफ्तारी की जा रही है।

जिसको लेकर मंगलवार को बेमियादी धरना के बाद साय 5 बजे भारतीय किसान संघ प्रातः जोधपुर के गणेशाराम चैधरी, व्यापार मंडल अध्यक्ष वगताराम चैधरी, चेतानसिह राठौड, किशनसिह राव, तेजाराम पटेल, मदनसिह राजपुत व राजुसिह के नेतृत्व मे मुख्यमंत्री अशौक गहलोत के नाम तहसीलदार भागीरथराम विश्नोई को ज्ञापन सौपा। ज्ञापन मे आरोप लगाया है कि पुलिस द्वारा 20 दिन बाद भी बदमाशो की पहचान करने के बाद भी कोई गिरफ्तारी पुलिस द्वारा नही की जा रही और ना ही मामले का पर्दाफाश किया जा रहा है, जिससे गांववासियो मे आक्रोष व्याप्त है। पुलिस अधिकारियो द्वारा खुलासे के लिए समय मांगने के बाद भी आज तक राजफाश करने मे गुमराह कर रही है।

ज्ञापन मे चेतावनी दी है कि जल्दी ही हत्यारो का खुलाशा नही किया तो इस बेमियादी धरना मे गांव की महिलाएं भी शरीक होगी। जिसकी जवाबदेही प्रशासन की रहेगी। ज्ञापन मे गांववासियों व व्यापार मंडल धुम्बडिया द्वारा अपराधियो को गिरफ्तार कराने व मामले का खुलाशा कर पीडित परिवार को न्याया दिलाने की मुख्यमंत्री से मांग की है। उन्होने यह भी चेतावनी दी है कि राजफाश नही होने तक अनिश्चित कालीन धरना जारी रहेगा। इस दौरान खीमसिह, हीरसिह, सांवलसिह, भवसिह, मांगीलाल, बलवतसिह, उकसिह, जगदीश जीनगर, धुडाराम, तेजसिह राव, करणसिह, देवीदान राव केरिया समेत कई गांववासी मौजूद थे। फोटो बीजीडी 18-1, 18-2






Leave a comment