जीवाणा : नवसृजित जालमपुरा ग्राम पंचायत के नवीन भवन निर्माण का अतिथियों ने किया शिलान्यास

जागरूक टाइम्स 198 Oct 18, 2020

- 35लाख रुपये की लागत से होगा नवीन भवन का निर्माण

जीवाणा। उपतहसील क्षेत्र की नवसृजित ग्राम पंचायत के नवीन भवन का रविवार को शुभमुहूर्त में अतिथियों ने भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। जानकारी के अनुसार पंचायतीराज चुनाव 2020से पूर्व राज्य सरकार ने एक आदेश जारी कर जीवाणा ग्राम पंचायत से दहिवा व जालमपुरा को सम्मलित कर जालमपुरा को ग्राम पंचायत घोषित किया था।चुनाव के बाद ग्राम पंचायत के संचालन के लिए भवन की व्यवस्था नही होने से गांव के सामुदायिक सभाभवन में ही कार्य किया जा रहा था। जिसके बाद ग्राम पंचायत के नवीन भवन के लिए भूमि आवंटित कर नवीन भवन के लिए 35लाख रुपये का बजट स्वीकृत किया गया। रविवार को जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग, पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल, प्रधान जबरसिंह तुरा, सरपँच लीलाराम चौधरी ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भूमि पूजन कर नींव का शिलान्यास किया। आगन्तुक अतिथियों का ग्रामीणों की ओर से कोरोना गाइडलाइन की पालना करते स्वागतम सम्मान किया गया।

विधायक जोगेश्वर गर्ग ने कहा कि नवीन भवन निर्माण से ग्रामीणो को काफी सुविधा होगी।साथ ही रिकार्ड आदि भी एक जगह उपलब्ध रहेगा। विधायक गर्ग ने सभी को गांव के विकास कार्यो के लिए एकजुट होकर कार्य करने की बात कही। पूर्व विधायक मेघवाल ने ग्रामीणो को सम्बोधित करते हुए राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी दी।तथा जागरूक होकर लाभ उठाने को कहा। ग्राम पंचायत क्षेत्र में विकास कार्यो के लिए सहयोग की बात कही।

इस दौरान पूर्व प्रधान रामप्रकाश चौधरी, पूर्व भाजपा जिला महामंत्री हीराराम जाखड़, मंडल अध्यक्ष केवदाराम चौधरी, भाजपा मंडल महामंत्री डूंगर सिंह देवड़ा , जीवाणा सरपंच उत्तमसिंह धवेशा, ईश्वरसिंह खारी, पूर्व युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष तुलसाराम चौधरी , सुरेश वैष्णव , छैलसिंह मेड़तिया, बाबूलाल, पीराराम चौधरी, हाजाराम, जालाराम, केराराम चौधरी सहित ग्रामीण मौजूद थे। अंत में सरपंच प्रतिनिधि एवं पूर्व भाजपा युवा मंडल अध्यक्ष तलसाराम चौधरी ने सभी का आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित किया।



Leave a comment