शिक्षा का डार्क जोन हटाने से जिले को होगा नुकसान- समरजीतसिंह

जागरूक टाइम्स 319 Aug 29, 2018

जालोर। जिला मुख्यालय पर बुधवार को सर्किट हाउस में जिला कांग्रेस ने मुख्यमंत्री गौरव यात्रा के विरोध में प्रेसवार्ता की। इसमें कांग्रेस पदाधिकारियों ने बताया कि जिले में स्थितियां काफी सोचनीय है। ऐसे मेंं गौरव यात्रा के कोई मायने नहीं है। प्रेसवार्ता में कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ समरजीतसिंह ने कहा कि चुनावों को देखते हुए शिक्षा का डार्क जोन हटा दिया। पहले से ही शिक्षको की कमी से जूझ रहे है। जिले को शिक्षकों के जिले से बाहर तबादले करने से पढ़ाई को नुकसान हुआ। 

वीडियो देखे : मंडार - करंट से मजदूर की मौत 

किसान धरने पर बैठे हैं और किसान बिजली कनेक्शन के सामान के लिए घूम रहे हैं। इधर सांचौर में विभिन्न मांगो को लेकर स्थानीय विधायक को धरना देना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव को देखते हुए विकास के कार्य करवा रही है। जबकि चाढ़े चार वर्ष कुछ नहीं किया। उन्होंने राजस्थान गौरव यात्रा के दौरान जोधपुर में पथराव की घटना को गलत बताया, लेकिन भाजपा द्वारा कांग्रेस का हाथ होने की बात की निंदा की और कटाक्ष करते हुए कहा कि कही भाजपा कार्यकर्ताओं का तो हाथ नहीं है।

मुद्दों से भटकाने के लिए तो ऐसा नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में इस तरह की प्रवृती नहीं है। डॉ सिंह ने कहा कि क्षेत्र में लगातार बजरी माफिया बढ़ गए हंै। आम गरीब को पकडा जा रहा है और बडे लोगों का आराम से काम हो रहा है। सिंह ने आरोप लगाया कि गौरव यात्रा के लिए सरकारी मशीनरी को लगा दिया गया। सरकारी धन का दुरुपयोग किया जा रहा है। प्रेस वार्ता में पूर्व उप मुख्य उप सचेतक रतन देवासी ने कहा कि पूर्व में वसुंधरा राजे ने सुंधा माता से जिले में परिवर्तन यात्रा निकाली थी। 

यह भी पढ़े : 'पति' ने अपने सामने करवाया पत्नी का रेप !!! दोनों आरोपी गिरफ्तार 

२०१८ में भी पुन: यात्रा का आगाज वही से हो रहा है, लेकिन धार्मिक पर्यटन होने के बावजूद इको टूरिज्म के लिए भाजपा की ओर से किसी प्रकार का काम नहीं किया। देवासी ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री की यात्रा को देखते हुए कोडी नदी पर पुल का निर्माण किया जा रहा है। पहले से जो ऊंचाई थी, उसे कम कर बनाया जा रहा है। जेतपुरा बांध पर पुलिए को सडक़ से जोडऩे के लिए रेंप जैसी सडक़ का निर्माण किया जा रहा है। ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है। पुल पर मिट्टी डालकर रैंप बनाया जा रहा है। ऐसे में मिट्टी ढह जाने का खतरा है।

देवासी ने जिले में ट्रेन के नेटवर्क को बढाने के लिए कांग्रेस की देन बताया, जबकि भाजपा की ओर से केवल हंगामा किया जा रहा है। पिछले पांच वर्ष में टे्रनो को लेकर कुछ भी नहीं किया गया। इस दौरान पूर्व सांसद पारसाराम मेघवाल, पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल, कांग्रेस प्रदेश सचिव जगदीश चौधरी, कांग्रेस नेता उमङ्क्षसह चांदराई, कांग्रेस पूर्व जिलाध्यक्ष नैनसिंह राजपुरोहित, पूर्व जिला प्रमुख मंजु मेघवाल, रानीवाडा प्रधान रमीला मेघवाल, पूर्व प्रधान सांचोर शमशेर अली, कांग्रेस नेता सवाराम चौधरी, प्रवक्ता योगेन्द्रसिंह कुम्पावत, प्रतिपक्ष नेता मिश्रीमल गहलोत, नेनाराम माली समेत कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

ताज़ा खबरों के लिए हमें फॉलो करे फेसबुक | इंस्टाग्राम  | ट्विटर 


Leave a comment