जालोर। सब्जी मंडी में 204 विक्रेताओं का लिया सैंपल

जागरूक टाइम्स 210 Aug 7, 2020

जालोर। कोरोना सैम्पल को लेकर भीनमाल उपखण्ड प्रशासन और चिकित्सा विभाग के संयुक्त तत्वावधान में सेंपलिंग जांच के लिए आठ दिवसीय अभियान प्रारंभ किया गया। जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता के निर्देश पर भीनमाल उपखंड प्रशासन तथा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा संयुक्त रूप से गुरूवार से कोरोना संक्रमण की प्रभावी रोकथाम के लिए सैंपलिंग जांच आदि के लिए 8 दिवसीय अभियान प्रारंभ किया गया। तहसीलदार कालूराम कुम्हार ने बताया कि यह अभियान तय कार्यक्रम के अनुसार 6 से 9 अगस्त शहरी तथा 10 से 14 अगस्त तक ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित किया जायेगा। इस दौरान शहरी क्षेत्र में कोरोना संक्रमण की दृष्टि से सुपर स्प्रेडर्स जैसे सब्जी, फल विक्रेताओं, मुख्य बाजारों से विक्रेताओं एवं नागरिकों की सैंपलिंग की जाएगी। उन्होंने बताया कि अभियान के प्रथम दिन गुरूवार को भीनमाल कृषि एवं सब्जी मंडी से 204 संदिग्ध व्यक्तियों के सैम्पल लिये गये हैं।

7 अगस्त को भीनमाल मुख्य बाजार, पीपली चौक, गणेश चौक, नेहरू मार्केट, बड़ा चौहटा, पुरानी टंकी व जुंजाणी बस स्टैंड, 8 को एलएमबी, अम्बेडकर चौराहा, महावीर चौराहा, विवेकानंद सर्किल, खारी रोड़ व कचहरी परिसर क्षेत्र में नागरिकों की सैंपलिंग की जायेगी। 10 अगस्त को कोटकास्ता एवं लेदरमेर उप स्वास्थ्य केन्द्र गांव में, 11 को जुंजाणी ग्राम पंचायत एवं मनरेगा कार्यस्थल, 12 को कावतरा एवं जेतु ग्राम उप स्वास्थ्य केन्द्र एवं 14 अगस्त को ग्राम पंचायत भागलभीम में कोरोना संक्रमण की जांच करने के लिए सैंपलिंग लेने का कार्य किया जायेगा। उक्त कैंप स्थलों पर रैण्डम सैंपलिंग भी की जायेगी। इस संबंध में आमजन, व्यापार मंडल, औद्योगिक कार्मिकों, ड्राईवर्स, बैंककर्मी, पोस्ट कोरियर कर्मचारियों, दुकानदारों एवं दीर्घावधिक बीमारियों से ग्रसित व्यक्तियों से अपील की गई है कि वे अधिक से अधिक संख्या में सैंपलिंग करवाकर क्षेत्र को कोरोना संक्रमण से बचाये रखने में अमूल्य सहयोग करें।

> 1228 पॉजिटिव एवं 518 प्रक्रियाधीन
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा संभावित व्यक्तियों एवं कोरोना संक्रमित लोगों के सम्पर्क में आये व्यक्तियो में से जिले में अब तक कुल 57 हजार 855 सेम्पल लिये गये हैं, इनमें से 54238 की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है। सीएमएचओ डॉ.जी.एस.देवल ने बताया कि जिले में अब तक कुल 1228 व्यक्ति कोरोना संक्रमण पॉजिटिव पाये गये हैं। कोरोना संक्रमण जांच हेतु 518 सेम्पल प्रक्रियाधीन हैं। गुरूवार को 38 व्यक्ति कोरोना को हरा कर स्वस्थ्य हो चुके हैं, जिन्हें कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज कर दिया गया है। वर्तमान में जिले में 93 कोरोना एक्टिव केस हैं, जिनका उपचार किया जा रहा है। गुरूवार को जिले में 536 चिकित्सा टीमों द्वारा 9 हजार 654 घरों का सर्वे कर 22 हजार 986 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। जिले में कोरोना पॉजिटिव पाये गये क्षेत्रों में विभाग की टीमों द्वारा पुन: गहनता से स्क्रीनिंग कर संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आये व्यक्तियों के सैम्पल जांच हेतु भिजवाएं जा रहे हैं।


Leave a comment