जालोर में झुमकर बरसे बदरा, मौसम हुआ सुहावना

जागरूक टाइम्स 674 Sep 7, 2019

-दोपहर में आसमान में छाए रहे काले बादल

जालोर। पिछले दो दिन से गर्मीऔर उमस से हो रही परेशानी से शनिवार दोपहर में निजात मिली जब दोपहर में बारिश हुई और मौसम में ठंडक हुई। शनिवार को दोपहर करीब १२ शुरू हुई बारिश करीब घंटे भर चली। इस दौरान शहर समेत आसपास के कई गांवो में बारिश हुई। जालोर शहर में भी अच्छी बारिश होने से सड़के जल मग्न हो गई तो सुन्देदाल तालाब में भी काफी पानी आया। आपको बता दे कि शनिवार सुबह से ही उमस ने लोगो का जीना बेहाल कर दिया। आसमान पर घने काले बादल छाए हुए रहे। जिसके बाद दोपहर में काले बादलों ने बरसना शुरू किया। जिससे गर्मीसे राहत मिली।

किसानों के चेहरो पर छाई खुशी
शहर समेत आसपा के गांवो में बारिश होने से किसानों के चेहरे पर तो मानो हरियाली छा गई। शनिवार को जालोर शहर समेत आसपास के कई गांवो बोकडा, सांपणी, सरूपुरा, देबावास, हडमतगढ, देवकी, वेडिया, देसू, सामतीपुरा, महेशपुरा, लेटा, दर्जनों गांवो में बारिश हुई। वहीं जोरदार बारिश ने शहर की सडकों पर पानी पानी कर दिया।

शहर के बीएसएनएल कार्यालय में भरा पानी
शहर में बारिश के बाद कई मार्गो पर पानी भर गया। उचित निकासी के अभाव में अक्सर बारिश में कई जगह पर पानी का भरना कोईखास बात नहीं है। चाहे कलक्टे्रट की मुख्य सड़क हो या जलदाय विभाग के बाहर की सड़क यहा बारिश के बाद पानी का भराव हो जाता है। जिसके बाद यहां से गुजरने मे काफी परेशानी का सामना करना पडता है। शनिवार को हुई बारिश के बाद शहर के भारत संसार निगम लिमिटेड कार्यालय में भी पानी भर गया।

तिलक द्वार पर पानी के बहाव का लोगो ने उठाया आनंद
शहर में बारिश के बाद पानी की निकासी तिलक द्वार से होती है। तेज बारिश के बाद शहर का ज्यादातर पानी पूरे वेग के साथ तिलक द्वार से बाहर निकलता है। ऐसे में ये नजारा मानो नाले से कम नहीं होता है। इस नजारे का लोग कईबार आनंद उठाते है। बच्चे भी कई बार इसमें नहाते हुए नजर आते है।

शनिवार को जालोर में हुई ४१ एमएम बारिश
शनिवार को जिले के कई हिस्सो में बारिश हुई। इस दौरान जल संसाधन की ओर से जालोर में ४९ एमएम, तो आहोर में १७ एमएम, सायला में ८ एमएम, भीनमाल १ एमएम, बागोडा २९ एमएम, जसवंतपुरा ३ एमएम व सांचोर में ३ एमएम बारिश दर्जकी गई है।

Leave a comment