सांगाणा प्रकरण में चार आरोपी गिरफ्तार, अब तक 22 आरोपी गिरफ्तार

जागरूक टाइम्स 756 Jun 21, 2018

सायला @ जागरूक टाइम्स

निकटवर्ती सांगाणा गांव में हिन्दू नववर्ष की पूर्व संध्या पर आयोजित वाहन रैली को एक समुदाय की ओर से रोककर दो घंटे बाधित रखने,धर्म विरोधी नारे लगाने एवं पथराव करने के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस ने आरोपियों से एक पीकअप ट्रोला व टैम्पो जब्त किया है।

यह थी घटना
गत 17 मार्च को सांगाणा गांव में हिन्दू नववर्ष की पूर्व संध्या पर नववर्ष स्वागत समिति व राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ताओं की ओर से वाहन रैली का आयोजन किया गया था। यह रैली सांगाणा से लुम्बा की ढाणी की तरफ जा रही थी। इस दौरान एक समुदाय के लोगों ने वाहन खड़े कर मार्ग अवरुद्ध किया, जिससे करीब दो घंटे रैली बाधित रही। इस दौरान इन लोगों ने धर्म विरोधी नारे लगाए। साथ ही पथराव कर कार्यकर्ताओं को चोटिल किया। 


विशेष टीम का किया गठन
आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा के निर्देश पर विशेष टीम का गठन किया गया। जिसमें सायला थानाधिकारी सवाईसिंह, करड़ा थानाधिकारी गिरधरसिंह, चितलवाना एएसआई हजूर खान को शामिल किया गया। टीम की ओर से सम्भावित स्थानों पर दबिश देकर बोरलीनाडी सांगाणा निवासी आलम खान पुत्र जमाल खान, मेहबूब खान पुत्र लतीफ खान, कलींदर खान पुत्र मोबिन खान व हयात खान पुत्र सद्दीक खान को गिरफ्तार किया। जबकि इस मामले में पूर्व में अठारह लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जा चुका है। अब तक इस मामले में बाइस गिरफ्तारियां हो चुकी हैं।

Leave a comment