पूर्व मुख्यमंत्री ने साढ़े सात करोड़ प्रदेश वासियों का अपमान किया : वसुंधरा राजे

जागरूक टाइम्स 785 Sep 1, 2018

- संबोधन में कहा : भगवान रूपी जनसमूह को देख मैं अभिभूत हूं

- सीएम ने 250 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया

भीनमाल @ जागरूक टाइम्स

मुख्यमंत्री वसुधरा राजे सिंधिया ने कहा कि यदि इंसान के मन मेें कार्य करने की इच्छा शक्ति व नीयत साफ हो तो विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है। सिंधिया ने कहा कि राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री ने मुम्बई व दिल्ली सहित देशभर में खजाना खाली होने का ढिंढोरा पीट -पीट कर प्रदेश की साढे़ सात करोड जनता का अपमान किया है। सिंधिया शुक्रवार को गौरव यात्रा के तहत सुंधामाता की तलहटी पर आयोजित जनसभा को संबोधित कर रही थीं। निर्धारित समय से तीन घंटा देरी से एक बजे हेलीकॉप्टर से सुंधामाता की तलहटी
पहुंची सीएम काग्रेस पर हमालावार नजर आई। इस दौरान सीएम ने 250 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी किया। सभास्थल पर उपस्थित जनसमूह को देख सीएम ने कहा कि भगवान रुपी मातृशक्ति व जनसमूह को देख मैं अभीभूत हूं।

सीएम ने कहा कि वर्ष 2013 में भाजपा की
सरकार बनते ही भीख मांगने का कार्य बंद होकर प्रदेश बीमारू राज्य से निकलकर विकास के पथ पर अग्रसर हुआ है। सीएम ने कहा कि गत चुनावों के दौरान किए गए वादों पर शत-प्रतिशत खरी उतरी हूं। उन्होंने रानीवाड़ा विधायक नारायणसिंह देवल के प्रयासों का बार-बार बखान करते हुए
कहा कि देवल के प्रयासों से रानीवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में गत साढ़े चार वर्षों में 1900 करोड़ के विकास कार्य पूर्ण हो चुके हैं। इसी कड़ी में आज 250 करोड़ के कार्य का शिलान्यास किया गया है। सीएम ने कहा कि भगवान रूपी जनता व देवी देवताओं की कृपा से सरकार के पास धन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से प्रत्येक नागरिक लाभाविन्त हुआ है। और योजनाओं के माध्यम से गरीबों, पिछड़ोंं, किसानों व महिलाओं को मजबूत बनाने का प्रयास किया गया। सीएम ने राज्य सरकार द्वारा पानी, बिजली, सडक़, शिक्षा व चिकित्सा सुविधाओ के विस्तार के लिए किए गए कार्यों से अवगत करवाते हुए कहा कि किसानों को मजबूत बनाने के लिए अब तक नौ हजार करोड़ के ऋण माफ कर 31लाख किसानों को लाभाविन्त किया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि देश में पहली बार गायों व पशुपालकों के लिए प्रदेश में पशुपालन विभाग का गठन कर ओटाराम देवासी को मंत्री बनाकर बड़ी जिम्मेदारी सौपी गई है। सीएम ने कहा कि गौशालाओं के लिए 350 करोड़ का बजट आरक्षित कर छह माह का चारा उपलब्ध करवाया जा रहा है। वहीं विभाग के मार्फत नंदीशाला खोलने का कार्य भी किया जा रहा है। सीएम ने काग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि काग्रेस वाले चिल्लाते हैं कि प्रदेश में महिला सुरक्षित नहीं है, जबकि देश में पहली बार प्रदेश सरकार ने तीन बलात्कारियों को फांसी की सजा दिलवाने का कार्य किया है। निर्भया कांड के दौरान सोनिया गांधी सहित एक भी काग्रेसी नेता ने मुंह तक नहीं खोला था। उन्होंने विश्वास दिलाया कि महिलाओं के सम्मान व सुरक्षा के लिए सरकार कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि
महिला सुरक्षा के लिए प्रदेश में टास्क फोर्स का गठन किया गया। जो महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कार्य कर रहा है।

सीएम ने कहा कि भाजपा काग्रेस की तरह रेवड़ी बांटने का कार्य नहीं करती हैं। सीएम ने कहा कि वादे के अनुसार रानीवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के 140 गांवों सहित जालोर जिले में नर्मदा का पानी उपलब्ध करवाने का कार्य किया। सीएम ने कहा कि भाजपा जोड़ने का कार्य करती है, लेकिन वर्तमान में राजनीतिक गंदी हो गई और वोटों की खातिर कांग्रेस वाले लड़ाने का कार्य करते हैं, लेकिन अब जनता उनके बहकावे में आने वाली नहीं है। उन्होंने भलोमण देते हुए कहा कि बार-बार सत्ता परिवर्तन की गलती अबकी बार मत करना। क्योंकि कांग्रेस सत्ता की बारी का इंतजार कर रही है। सीएम ने विकास की गति को जारी रखने के लिए राजस्थान व दिल्ली में पुन: भाजपा कि सरकार बनाने की अपील की। सीएम ने कहा कि प्रदेश में तीन-तीन बार यात्रा के माध्यम से विकास का खाका और हिसाब देने की हिम्मत भाजपा के अलावा किसी के पास नहीं है। उन्होंने प्रदेश के विकास को ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए आमजन को कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग की अपील की।

विधायक नारायणसिंह देवल ने कहा कि सुंधामाता की कृपा व क्षेत्रीवासियों के आशीर्वाद से रानीवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में विकास की तस्वीर बदल गई है। उन्होंने रानीवाड़ा को विकास की ओर आगे ले जाने के लिए सहयोग की अपील की। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी, प्रभारी मंत्री बाबूलाल वर्मा, सह प्रभारी मंत्री सुनिल कटारा, खादी बोर्ड के अध्यक्ष जंसवतसिंह विश्रोई, राज्यमंत्री धन्नाराम पुरोहित, सांसद देवजी पटेल, जिला प्रमुख बन्नेसिंह गोहिल, भाजपा जिलाध्यक्ष रविन्द्रसिंह बालावत व उप जिला प्रमुख गिरधंर कंवर ने भी विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन भाजपा जिला मंहामत्री मुकेश खंडेलवाल, शैतानसिंह भूतेल व मीठालाल जांगिड़ ने किया।

हेलीपैड पर सीएम का स्वागत

इससे पूर्व सीएम के सुंधामाता की तलहटी पर स्थित हेलीपैड पर सांसद देवजी पटेल, विधायक नारायणसिंह देवल, भाजपा जिलाध्यक्ष रविन्द्रसिंह बालावत, जिला प्रमुख वन्नेसिंह गोहिल, भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष राव श्रवणसिंह बोरली व भाजपा नेता छगनलाल पुरोहित के नेतृत्व में स्वागत किया गया। इसके बाद सभा स्थल पर जसंवतपुरा प्रधान पिकी राजपुरोहित व दिपिका कंवर के नेतृत्व में महिला कार्यकर्ताओं द्वारा सीएम का चुनडी ओढ़ाकर स्वागत किया गया। वहीं सुंधामाता ट्रस्ट के अध्यक्ष शंभूसिंह देवल व ईश्वरसिंह देवल के नेतृत्व में सुंधामाता की तस्वीर व चुनड़ी प्रदान कर स्वागत किया गया।

यह भी रहे मौजूद

इस अवसर पर जिला कलेक्टर बीएल कोठारी, एसपी विकास शर्मा, सीईओ अशोककुमार, सांचौर एएसपी बींजाराम मीणा, जालोर एएसपी रामकुमार कस्वा, विकास अधिकारी नरपतसिंह भाटी, डिस्कॉम सहायक अभिंयता भरत देवड़ा, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष अमीचंद जैन, पूर्व विधायक जीवाराम चौधरी, भूपेन्द्र देवासी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मानवेंद्रसिंह राजपुरोहित, उकसिंह परमार, महेन्द्रसिंह झाब, भैरूदान चारण, देवेन्द्रसिंह जाविया, विरमादेवी विश्रोई, केके सेठ, देवाराम चौधरी कारलू, लता व्यास, जोरावरसिंह राव, भंवरसिंह राव दांता, भगवतसिंह चेकला, दिनेश सैन, इन्द्रभान सैन, साजनराम विश्रोई, मधु बिस्सा, जसंवत प्रजापत, महेन्द्र पुरोहित, सरपंच कौशल्या देवी खंडेलवाल, राजीकावास सरंपच मीठाराम चौधरी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे। इस दौरान विद्यार्थी मित्र शिक्षक संघ व पंचायत सहायक संघ के पदाधिकारियों सहित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने विक्रमसिंह जोधा के नेतृत्व में ज्ञापन सौपा।

देवासी समाज का मान बढ़ाया

कार्यक्रम के दौरान सीएम ने देवासी समाज का बार-बार जिक्र करते हुए बताया कि देवासी समाज के उत्थान के लिए आजादी के बाद पहली बार प्रदेश में चार नेताओं को मंत्री बनाया गया। इसके अलावा प्रदेश के चार महानगरों में छात्रावास निर्माण के लिए भूमि आंवटन की गई। सीएम ने देवासी समाज से पुन: भाजपा को समर्थन की अपील करते हुए समाज व राष्ट्र विकास में भागीदार बनने की भलोमण दी।

250 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण

कार्यक्रम के दौरान सीएम ने रानीवाड़ा उपखंड मुख्यालय पर सरकारी कॉलेज, जालेरा कला-जालेरा खुर्द सीसी सडक़, 33केवी जीएसएस कोडक़ा व राजीकावास का शिलान्यास और नर्मदा नहर मुख्य परियोजना पहाड़पुरा-रानीवाड़ा-जसंवतपुरा में खंड रानीवाड़ा-जसंवतपुरा में जल आपूर्ति कार्य, आईटीआई, डिस्कॉम अधिशाषी अभियंता कार्यालय रानीवाड़ा व नवसृजित सहायक अभिंयता कार्यालय सांकड़, चितरोड़ी से सुधांमाता तक 22 किलोमीटर तथा कुड़ा से करड़ा 15 किमी सडक़ निर्माण कार्य का लोकार्पण किया गया।  

जेरण में 132 केवी जीएसएस की घोषणा

भीनमाल विधायक पूराराम चौधरी की मांग पर सीएम ने जेरण में 132 केवी जीएसएस शीघ्र मंजूरी की घोषणा की गई।



Leave a comment