आहोर के व्यक्ति से की ऑनलाइन ठगी, भीनमाल पुलिस ने आरोपी को पटियाला से दबोचा

जागरूक टाइम्स 536 Aug 15, 2018

भीनमाल @ जागरूक टाइम्स

आहोर में मोबाइल के माध्यम से बैंक खाते से 50 हजार की ऑनलाइन ठगी के मामले में भीनमाल पुलिस ने एक आरोपी को पटियाला (पंजाब) से गिरफ्तार कर भीनमाल लाया है। जिसे न्यायालय के आदेश पर 21 अगस्त तक पुलिस रिमांड पर लिया गया। 

पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामकुमार कस्वा व पुलिस उप अधीक्षक हुकमाराम विश्नोई के निर्देशन में वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए संचालित अभियान के तहत यह कार्रवाई की गई। जिसके तहत ठगी के मामले में करीब आठ माह से फरार पटियाला (पंजाब) निवासी राकेश कुमार पुत्र राजकुमार अग्रवाल (गर्ग) को थानाधिकारी कैलाशचन्द्र मीणा के निर्देशन में पुलिस टीम ने 12 अगस्त को पटियाला से दस्तयाब कर भीनमाल लाया गया। जिसे मंगलवार को न्यायालय में पेश किया गया। जहा से 21 अगस्त तक पुलिस रिमांड पर भेजने के आदेश दिए। 

ज्ञात रहे की आहोर निवासी मांगीलाल पुत्र ताराचंद जैन ने 20 अक्टूम्बर 2017 को पुलिस थाना आहोर में मामला दर्ज करवाया था कि उसके मोबाइल नंबर पर अज्ञात व्यक्ति का फोन आया। जिसने स्वय को बैंक मैनेजर बताते हुए फोन कर एटीएम से संबंधित जानकारी प्राप्त कर उसके खाते से ऑनलाइन 50 हजार रुपए निकाल दिए। पुलिस विभाग की ओर से साइबर क्राइम की रोकथाम के लिए नियुक्त नोडल पुलिस थाना भीनमाल को इस मामले की जांच के लिए भेजा गया। जिस पर थाना अधिकारी कैलाशचन्द्र मीणा द्वारा अनुसंधान के दौरान साइबर सेल की तकनीकी सहायता के माध्यम से अज्ञात व्यक्ति को नामजद कर उसकी गिरफ्तारी के लिए एएसआई अखाराम चौधरी व कांस्टेबल महेन्द्रकुमार के नेतृत्व में पुलिस दल को पटियाला (पंजाब) भेजा गया। जहा खासी मशक्कत के बाद आरोपी राकेशकुमार को दस्तयाब करने में सफलता हासिल की। थाना अधिकारी कैलाशचन्द्र मीणा ने बताया कि आरोपी राकेश कुमार से गहन पूछताछ की जारी हैं।

Leave a comment